Haryana Antyodaya Transport Scheme : नीट परीक्षा को लेकर सीएम हरियाणा ने दिए सख्त कार्रवाई के संकेत

77
Haryana Antyodaya Transport Scheme
नीट परीक्षा को लेकर सीएम हरियाणा ने दिए सख्त कार्रवाई के संकेत
  • प्रदेश के लगभग एक लाख लाभार्थियों को मिले हैप्पी कार्ड
  • नीट परीक्षा गड़बड़ी मामले पर भी बोला अगर कोई अंदर से ऐसा करता है तो सरकार करेगी सख्त कार्रवाई
  • दिल्ली के पानी वाले मामले पर भी प्रतिक्रिया  
India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Antyodaya Transport Scheme : हरियाणा सरकार के द्वारा हरियाणा अंत्योदय परिवहन योजना के तहत शुक्रवार को 1 एक लाख लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए गए, कार्यक्रम का आयोजन करनाल में किया गया जहां पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा दुनिया के लोकप्रिय नेता नरेन्द्र मोदी को NDA का प्रधानमंत्री का संसदीय दल के नेता के रूप में चुना गया देश के लोगो के लिए सौभाग्य की बात, देश ऊंचाइयों को छुएंगे, मेरी बहुत बहुत शुभकामनाएं, उनके नेतृत्व में महिला को सम्मान मिला, किसान और गरीब के लिए कार्य हुए अब ओर गति से कार्य होंगे, मुझे खुशी है देश मे पहली बार लगातार ऐसा हुआ तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री कोई बना है तो वो नरेंद्र मोदी है। उन्होंने जो देश के लिए काम किये है उनकी सोच का विजन है उनकी सोच ही है जो देश आगे बढ़ रहा है।
Haryana Antyodaya Transport Scheme

Haryana Antyodaya Transport Scheme : लाभर्थियों को एक हजार किलोमीटर की यात्रा फ्री मिलेगी

उन्होंने कहा आज हैपी योजना के तहत प्रदेश के 23 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा। लाभर्थियों को एक हजार किलोमीटर की यात्रा फ्री मिलेगी। हमारी सरकार ने अनेको योजनाओं के माध्यम से देश के गरीब व्यक्ति के लिए काम किया है। 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर करने का काम हमारी सरकार ने किया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कांग्रेस और घमण्डिया गठबंधन के लोगो ने भाईचारे को तोड़ने का काम किया है।
लोगो को ग़लत बाते बताई है, कांग्रेस ने लोगो को झूठ बोला आपको इतना पैसा मिलेगा लेकिन 4 तारिक को जब रिजल्ट आये तो लोग उनके पास पहुंचे लेकिन यह कांग्रेस वालो ने लोगो को घमण्डिया बोला और झूठ बोलकर वोट लेने का काम किया है, घमण्डिया गठबंधन के लोग गरीब के साथ मजाक कर रहा है जो गलत है जनता इन्हें सबक सिखाएगी।

हमारे पास भी  पानी कम है लेकिन हिमाचल ओर पानी देता है तो उस पर देखेंगे

NEET परीक्षा में गड़बड़ पर मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि ऐसे जो कार्य होते है अगर उसके अंदर कोई होता है तो सरकार सख्त कारवाई करेगी। वहीं दिल्ली सरकार द्वारा पानी ना देने पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि, जितना पानी जो कोर्ट ने तैय किया उतना पानी हम दिल्ली को दे रहे है ऐसी झूठी बाते यह कर रहे है हमारी जब बैठक हुई तो दिल्ली, हरियाणा और केंद्र के अधिकारी बैठे थे, तब भी दिल्ली के अधिकारियों ने माना था हमें उतना पानी मिल रहा है, हमारे पास भी  पानी कम है लेकिन हिमाचल ओर पानी देता है तो उस पर देखेंगे।

 

Haryana Antyodaya Transport Scheme
Haryana Antyodaya Transport Scheme

योजना के लाभार्थियों से फोन पर बात भी की

हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी स्कीम) के तहत प्रदेश के लगभग एक लाख लाभार्थियों को आज हैप्पी कार्ड वितरित किये गए। इस योजना के तहत आज करनाल में राज्य स्तरीय कार्यक्रम डा. मंगल सैन ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर योजना की विधिवत शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने लाभार्थियों को अपने हाथों से हैप्पी कार्ड प्रदान किये। उन्होंने योजना के लाभार्थियों से फोन पर बात भी की।

लगभग एक लाख लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड दिए

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नायब सैनी ने कहा कि लगभग एक लाख लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड दिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अंत्योदय परिवारों के लिए यह एक विशिष्ट कार्यक्रम बनाया है। इस योजना के तहत अंत्योदय परिवारों को हरियाणा रोडवेज की बसों मे हर वर्ष 1000 किलोमीटर तक नि:शुल्क यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अंत्योदय की भावना पर काम कर रही है और इन वर्गों के लिए हमने ऐसी अनेक योजनाएं चलाई हैं जिससे उनके जीवन स्तर में काफी बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि 23 लाख परिवारों में से 83 लाख लोगों को हरियाणा प्रदेश के अंदर इस योजना का लाभ मिलने वाला है और बहुत सारे हमारे परिवार इस योजना का लाभ भी उठा चुके हैं। जिनको यह कार्ड हमने वितरित किए थे लगभग एक लाख 11 हजार लोग ऐसे हैं जिन्होंने इस योजना का लाभ भी उठाया है।