प्रदेश की बड़ी खबरें

CM Jain Aradhana Mandir karnal Visit : भगवान महावीर के दिखाए रास्ते पर चल रही सरकार : नायब सैनी

  • सीएम नायब सिंह सैनी ने करनाल श्री जैन आराधना मंदिर में माथा टेक जैन संतों का लिया आशीर्वाद

  • सीएम नायब सिंह सैनी ने करनाल में कई कार्यक्रमों में की शिरकत

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज), CM Jain Aradhana Mandir karnal Visit : करनाल के जैन आराधना मंदिर में बुधवार को भगवान महावीर जी के 2550वें जन्म कल्याणक निर्वाण महोत्सव पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मुख्य रूप से भाग लिया। सीएम ने जैन मंदिर में माथा टेका और जैन संतों का आशीर्वाद लिया। उन्होंने मंदिर परिसर में स्थित चैरिटेबल अस्पताल का भी दौरा किया और यहां चल रही संस्था के सेवा कार्यों की सराहना की।

CM Jain Aradhana Mandir karnal Visit : जैन सन्तों ने समाज को हमेशा सच्चाई का रास्ता दिखाया

कार्यक्रम में  नायब सिंह सैनी ने कहा कि जैन सन्तों ने समाज को हमेशा सच्चाई का रास्ता दिखाया, हमें भी उनके दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए। यहां पर लोगों की सेवा का कार्य किया जाता है और अस्पताल सहित अनेक चेरिटेबल कार्य संचालित होते हैं।

मुझे इस पवित्र स्थल पर आने का मौका मिला, यह मेरा सौभाग्य है। भगवान महावीर जी समाज को एक दिशा देने का कार्य करते थे। उन्हीं की सोच पर आगे बढ़ते हुए समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति की चिंता दिल्ली से हो रही है। चाहे सड़क हो, समस्याएं हो, गरीब उत्थान हो या महिला सशक्तीकरण की बात हो। मोदी सरकार का फोकस इन पर हमेशा ही रहा है।

इस धरा से पीएम ने दिया था बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा

मोदी जी ने पानीपत की धरती से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया और इसे धरातल पर उतारने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान महावीर जी के संदेशों को सामने रखकर सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले भारत विश्व में 11वें पायदान पर था, जबकि आज 5वें स्थान पर मजबूती से खड़ा है। 2024 के बाद भारत दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति बनने की ओर बढ़ रहा है। ये सब महावीर जी के जीवन से प्रेरणा लेकर कर रहे हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री नायब सैनी ने बुधवार को करनाल में इंद्री रोड, मानव सेवा संघ, पुरुषोत्तम गार्डन, सेक्टर 7, सेक्टर 16 व नई अनाज मंडी सहित कई कार्यक्रमों में शिरकत की। वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के साथ-साथ विधानसभा चुनाव प्रचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे और पूरी भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा ही नहीं, पूरे भारत में काफी अच्छा समर्थन मिल रहा है।

दिग्विजय चौटाला के बयान पर ली चुटकी

हरियाणा और केंद्र सरकार ने प्रत्येक दबके के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई हुई हैं जिसे जनता को बहुत लाभ मिल रहा है। हमने समाज के हर वर्ग के लिए काम किए हैं। शिक्षा में भी बेहतर काम किए हैं। मनोहर लाल ने अपने कार्यकाल में लड़कियों के लिए 20 किलोमीटर के अंदर में राजकीय कॉलेज भी बनवाए हैं, ताकि कोई भी बच्ची शिक्षा से वंचित न रह सके और उन सभी का फायदा हमें लोकसभा चुनाव में हो रहा है और हम उन सभी मुद्दों को लेकर लोगों के बीच में जा रहे हैं। जब उनसे सवाल किया गया कि दिग्विजय चौटाला नारायणगढ़ के खनन माफिया की जांच की मांग कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि अच्छी बात है मैं तो कहता हूं हर जगह की सभी की जांच होना चाहिए, ताकि सब कुछ साफ हो सके।

यह भी पढ़ें : Manohar Lal’s Meeting with Star Players : पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खिलाड़ियों सहित कई वर्गों से की मुलाकात

यह भी पढ़ें : Former Minister Anil Vij’s Sarcasm On Congress : ‘‘फेक पार्टियों की फेक लिस्ट वायरल होना कोई नई बात नहीं है’’ : विज

यह भी पढ़ें : GST Department Faridabad : फरीदाबाद में जीएसटी विभाग में तैनात ईटीओ 5 लाख 20 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार 

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago