होम / CM Manohar Lal Said हरियाणा के खिलाड़ी क्रिकेट में भी कर रहे देश व प्रदेश का नाम रोशन

CM Manohar Lal Said हरियाणा के खिलाड़ी क्रिकेट में भी कर रहे देश व प्रदेश का नाम रोशन

• LAST UPDATED : February 6, 2022

CM Manohar Lal Said हरियाणा के खिलाड़ी क्रिकेट में भी कर रहे देश व प्रदेश का नाम रोशन : सीएम मनोहर लाल

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़

CM Manohar Lal Said : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी अब क्रिकेट जैसे अंतरराष्ट्रीय खेल में भी देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों की बदौलत हरियाणा को इंटरनेशनल लेवल पर स्पोर्ट्स हब के रूप में पहचान मिली है। इसका पूरा श्रेय खिलाड़ियों की मेहनत को जाता है।

मुख्यमंत्री ने जीत पर पूरी टीम को दी बधाई

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भारत और इंग्लैंड के बीच हुए अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप 2022 में भारत की शानदार जीत पर पूरी टीम को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि भारत ने फाइनल मैच में इंग्लैंड को हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप के खिताब पर अपना कब्जा किया है । (CM Manohar Lal Said) इस टीम में हरियाणा के तीन खिलाड़ी रोहतक के निशांत सिंधु , हिसार के दिनेश बाना और भिवानी के गर्व सांगवान भी हैं । रोहतक के निशांत ने नॉटआउट रहते हुए अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाने में शानदार भूमिका निभाई।

अलग-अलग हिस्सों में खेल विश्वविद्यालयों की स्थापना

मुख्यमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की दिशा में सरकार लगातार काम कर रही है। पूरे देश में हरियाणा ऐसा राज्य है जो पदक जीतने पर खिलाड़ियों को सबसे अधिक पुरस्कार राशि देता है। (CM Manohar Lal Said)  हरियाणा की खेल नीति का दूसरे राज्य भी अनुकरण कर रहे हैं। इसी कड़ी में दूसरे राज्यों की सरकारों के प्रतिनिधि मंडल हरियाणा में खेलों का अध्ययन करने भी आते रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार भी लगातार प्रयास कर रही है पिछले 7 वर्षों में खेलों के बजट में केंद्र सरकार ने 3 गुना वृद्धि करने के साथ-साथ देश के अलग-अलग हिस्सों में खेल विश्वविद्यालयों की स्थापना भी की है।

Also Read : Lata Mangeshkar Passed Away स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox