होम / Haryana Cabinet Minister: हरियाणा में CM सैनी ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, अनिल विज को मिला खास मंत्रालय

Haryana Cabinet Minister: हरियाणा में CM सैनी ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, अनिल विज को मिला खास मंत्रालय

• LAST UPDATED : October 21, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Cabinet Minister: हरियाणा में नायब सरकार ने कई बड़े फैसले ले लिए हैं। सरकार बनाते ही जनता के हित के लिए कई बड़े कार्य भी कर दिए। लेकिन इन सब के बाद अब हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार यानी 21 अक्टूबर की रात को मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया है। काफी विचार विमर्श करके हरियाणा में मंत्रालयों का बंटवारा किया गया है। आइए जानते हैं कि नई नायब सरकार में किसको कौन सा मंत्रालय मिला है।

  • अनिल विज को मिला यह खास मंत्रालय
  • जानिए किसे दिया गया कौन सा मंत्रालय

Cabinet Minister Mahipal Dhanda की अपील – काम करवाइये..पर कभी कोई गलत काम की गुजारिश लेकर मत आइए 

अनिल विज को मिला यह खास मंत्रालय

हरियाणा में नायब सरकार ने अनिल विज को ऊर्जा और परिवहन विभाग सौंपे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, मनोहर लाल खट्टर सरकार में अनिल विज के पास गृह मंत्री का पद सौंपा गया था। अगर बातकरें CM सैनी की तो वो 12 विभागों का कार्यभार संभालेंगे। गृह और वित्त के अलावा, वह योजना, आबकारी और कराधान, नगर और ग्राम नियोजन और शहरी संपदा, सूचना, जनसंपर्क और कानून मंत्रालय अपने पास रखे हैं।

Nuh Accident News : सड़क किनारे खड़े थे दो नाबालिग…कैसे हो गई दोनों की मौत ?

जानिए किसे दिया गया कौन सा मंत्रालय

अनिल विज के अलावा केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के बेटी आरती राव को स्वास्थ्य का मंत्रालय सौंपा गया है। वहीं राव नरबीर को उद्योग एवं पर्यावरण, अरविंद शर्मा को जेल और किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को महिला एवं बाल विकास विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। नायब सरकार ने कृष्ण लाल पंवार को विकास एवं पंचायत और माइन्स, महिपाल ढ़ांढा को एजुकेशन, विपुल गोयल को रेवेन्यू विभाग दिया गया है।

Jind Crime News : विदेश पहुंचकर लाखों की ठगी का शिकार हुआ युवक, इस चीज़ से भी हाथ धो बैठा…धोखाधड़ी का केस दर्ज