CM Nayab Saini : सरपंच करवा सकेंगे 10 लाख के विकास कार्य!, ऐलान 2 जुलाई को

14
CM Nayab Saini
सरपंच करवा सकेंगे 10 लाख के विकास कार्य!, ऐलान 2 जुलाई को

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Saini : हरियाणा में सरपंच अब 10 लाख रुपए तक विकास कार्य करवा सकेंगे। लोकसभा चुनावों में प्रदेश सरकार को सरपंचों की नाराज़गियों को झेलना पड़ा था। यही कारण है कि अब सरकार सरपंचों की बिना ई- टेंडरिंग के खर्च करने की अधिकार सीमा को डबल करने पर विचार कर रही है।  पंचायत एवं विकास विभाग द्वारा इसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है.

CM Nayab Saini : अभी अधिक कार्यों के लिए ई- टेंडरिंग का प्रावधान

बता दें कि सरपंच 5 लाख रूपए तक के काम बिना ई- टेंडरिंग के जरिए करवा सकते हैं। इससे ज्यादा के कामों के लिए ई- टेंडरिंग का प्रावधान है। सरकार के इस फैसले के बाद सरपंचों की नाराजगी सामने आई थी। लोकसभा चुनाव में सरपंचों द्वारा भाजपा सरकार का विरोध किया गया, जिसका नतीजा चुनावों के परिणाम में भी देखने को मिला। आगामी विधानसभा चुनावों के चलते प्रदेश सरकार इस विवाद को खत्म करना चाहती है।

इसी कड़ी में 2 जुलाई को कुरुक्षेत्र में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी तथा पंचायत राज्य मंत्री महिपाल ढांढा बिना ई-टेंडरिंग के खर्च करने के अधिकार सीमा को दोगुना करने के बारे में ऐलान कर सकते हैं। बता दें कि सरपंचों की मांग थी कि इस अधिकार सीमा को 20 लाख रुपए किया जाए, लेकिन सरकार ने इस सीमा को 10 लाख रुपए करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : Haryana Monsoon Update : प्रदेश में मॉनसून की दस्तक, 3 दिन भारी बारिश

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini On Punjab Tour : मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राधा स्वामी सत्संग ब्यास के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों से की मुलाकात

यह भी पढ़ें : DGP Shatrujeet on New Laws : पुलिस अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश