CM Nayab Saini In Ambala : मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अयोध्या धाम के लिए एसी बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

83
CM Nayab Saini In Ambala
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अयोध्या धाम के लिए एसी बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Saini In Ambala : मुख्यमंत्री नायब सिंह ने सोमवार को ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के अंतर्गत अम्बाला जिला से अयोध्या धाम के लिए एसी बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस बस में करीब 38 तीर्थ यात्री सवार थे, जो अयोध्या जाएंगे और श्री राम मंदिर के दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के जरिए प्रदेश के लाखों श्रद्धालु नि:शुल्क रूप से महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों के दर्शन करेंगे। इसके लिए प्रदेशभर से अब तक 7 एसी वोल्वो बसें प्रदेश सरकार की तरफ से रवाना की जा चुकी है और बहुत से यात्री अयोध्या सहित अन्य तीर्थ स्थलों का भ्रमण कर चुके हैं।

CM Nayab Saini In Ambala

CM Nayab Saini In Ambala : श्रद्धालुओं को तीर्थ यात्रा की शुभकामनाएं

सैनी ने कहा कि अम्बाला मां अंबा की भूमि है और यहां से श्रद्धालु राम मंदिर के दर्शन के लिए अयोध्या जा रहे हैं जो अत्यंत प्रसन्नता की बात है। ऐसा माना जाता है कि अंबाला का नाम देवी अंबा के नाम पर पड़ा है, जिनका मंदिर शहर में स्थित है। ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा’ योजना के तहत 1.80 लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों के 60 वर्ष से अधिक आयु के सदस्यों को अयोध्या, वाराणसी और अन्य पवित्र स्थानों की तीर्थयात्रा के लिए ले जाया जाता है। सीएम ने सभी श्रद्धालुओं को तीर्थ यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां अंबा की नगरी अम्बाला से श्रद्धालु राम मंदिर दर्शन के लिए जा रहे हैं, ये बहुत खुशी की बात है। हम यात्रियों की अच्छी यात्रा की कामना करते हैं।

यह भी पढ़ें : Shaheed Smarak Ambala : पूर्व गृह मंत्री और अम्बाला कैंट के विधायक अनिल विज ने शहीद स्मारक को लेकर की समीक्षा बैठक

यह भी पढ़ें : MP Kumari Selja : शिक्षा का कभी बाजारीकरण नहीं होना चाहिए, सभी को शिक्षा के समान अवसर मिलने चाहिए : सैलजा