होम / CM on Poor Children Fees : हरियाणा सरकार गरीब विद्यार्थियों की फीस वहन करेगी : मुख्यमंत्री

CM on Poor Children Fees : हरियाणा सरकार गरीब विद्यार्थियों की फीस वहन करेगी : मुख्यमंत्री

• LAST UPDATED : July 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), CM on Poor Children Fees, चंडीगढ़ : हरियाणा में पैसे के अभाव के कारण अब कोई भी गरीब बच्चा उच्चतर शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा। विश्वविद्यालय ऐसे बच्चों की परिवार पहचान पत्र के डाटा से वार्षिक आय की श्रेणी निर्धारित करें। प्रदेश सरकार ऐसे गरीब बच्चों की फीस वहन करेगी। यह निर्णय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां हुई स्थायी वित्त समिति “सी” की बैठक में लिया। बैठक में खेल विश्वविद्यालय हरियाणा, राई, सोनीपत के भवन व अन्य निर्माण कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपए की ग्रांट जारी करने की स्वीकृति प्रदान की गई।

हरियाणा खेल विश्वविद्यालय…

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने अपने वर्ष 2023-2024 के बजट अभिभाषण में सर्वोच्च अंतर्राष्ट्रीय प्रथाओं को अपनाकर राई, सोनीपत में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर, स्पोर्ट्स साइंस, स्पोर्ट्स टेक्नोलॉजी, स्पोर्ट्स मैनेजमेंट, स्पोर्ट्स पोषण और खेल शिक्षा जैसे खेलों से संबंधित विभिन्न विषयों में अनुसंधान और अध्ययन को बढ़ावा देने के लिए ‘हरियाणा खेल विश्वविद्यालय’ स्थापित करने का निर्णय लेने की जानकारी सदन को दी थी और आशा व्यक्त की थी कि खेल विश्वविद्यालय वर्ष 2023-24 में काम करना शुरू कर देगा।

इसी कड़ी में आज अपने वादे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय के लिए स्थायी वित्त समिति “सी” में 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की जिसमें 50 करोड़ रुपए ऋण के रूप में अनुदान तथा 50 करोड़ रुपए ग्रांट इन ऐड के रूप में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Haryana Floods Effect : प्रदेश में पहले बाढ़ ने सताया, अब दर्जनभर बीमारियों का संक्रमण बना परेशान का सबब

यह भी पढ़ें : CM Karnal Visit : महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाना अति निंदनीय : मनोहर लाल

यह भी पढ़ें : Hisar News : बालसमंद नहर में डूबे 2 बुजुर्ग, मौत

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox