होम / CM Saini In Sirsa : सिरसा के राधा स्वामी डेरे में सीएम सैनी ने “एक पेड़ मां के नाम” के तहत किया पौधारोपण

CM Saini In Sirsa : सिरसा के राधा स्वामी डेरे में सीएम सैनी ने “एक पेड़ मां के नाम” के तहत किया पौधारोपण

• LAST UPDATED : July 21, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini In Sirsa : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सिरसा के गांव सिकंदरपुर स्थित राधा स्वामी डेरे में पहुंचे और “एक पेड़ मां के नाम” चलाई जा रही मुहिम के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर पौधारोपण किया। इस कार्यक्रम के तहत गांव सिकंदरपुर स्थित राधा स्वामी डेरे सहित जिले भर के अलग-अलग डेरों में करीब 20 हजार पौधारोपण का लक्ष्य रखा गया था। इस मौके पर उनके साथ बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला, मंत्री असीम गोयल व पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल सहित तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे।

CM Saini In Sirsa : अभियान को आगे बढ़ते हुए आज 20000 पौधे लगे

सीएम सैनी ने कहा कि सबसे पहले वह गुरु पूर्णिमा की बधाई देते हैं। यह पवित्र दिवस कहीं ना कहीं हम गुरु के आशीर्वाद से आगे बढ़ने का संदेश देता हैं। उन्होंने कहा कि आज उनका परम सौभाग्य है कि सिरसा के राधा स्वामी डेरों में 20000 पौधा रोपण करने का सौभाग्य उन्हें मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो एक बात कही थी कि एक पेड़ मां के नाम इस अभियान को आगे बढ़ते हुए 20000 पौधे आज लगे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह वातावरण और वायु प्रदूषण हो रहा है उसको देखते हुए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए।

सब संकल्प लें कि हम ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएंगे

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह भी कहना है कि जो मां हमें जन्म देती है, हम उसका ख्याल रखते हैं लेकिन जो भारत मां हमारा पालन पोषण करती है उसका भी हमें ख्याल रखना चाहिए। जिस तरह से तापमान बढ़ता जा रहा है, 50 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच चुका है आज हम सब संकल्प लें कि हम ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएंगे। इसके साथ-साथ पेड़ों की कटाई कम करेंगे। उन्होंने कहा कि परिवार में अगर कोई शुभ कार्य है, इस अवसर पर भी पौधा लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसी को लेकर डेढ़ करोड़ से ज्यादा हरियाणा में पौधारोपण करने का लक्ष्य रखा है। उसी को लेकर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं।

दीपेंद्र हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अपने पिता के कार्यकाल का हिसाब दें

वहीं कांग्रेस और दीपेंद्र हुड्डा पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दीपेंद्र हुड्डा पहले अपने पिता के कार्यकाल का हिसाब दें। उन्होंने कहा कि यह झूठ की यात्रा कर रहे हैं और लोगों में झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं, इसके सरगना राहुल गांधी हैं जो खुद सारा दिन झूठ बोलते हैं। वहीं उन्होंने ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई पर कहा कि वह स्वतंत्र रूप से अपना काम कर रही है।

यह भी पढ़ें : Internet Services Closed In Nuh : ब्रजमंडल यात्रा के दृष्टिगत नूंह जिला में 21 जुलाई से 22 जुलाई तक इंटरनेट सेवाएं बंद 

यह भी पढ़ें : Charkhi Dadri News : चरखी दादरी सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर भड़के ग्रामीण, स्कूल बंद किया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox