प्रदेश की बड़ी खबरें

CM Saini: “हरियाणा कांग्रेस का हाल छत्तीसगढ़, एमपी जैसा…”, नायब सिंह सैनी ने बताई कांग्रेस की सच्चाई

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोलते हुए उनकी पार्टी की वर्तमान स्थिति को कमजोर बताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस का हाल छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसा हो गया है, जहां कभी कांग्रेस का प्रभाव मजबूत था, लेकिन अब वह अपना वर्चस्व खो चुकी है।

कांग्रेस की स्थिति पर कसा तंज

सैनी ने राहुल गांधी के हरियाणा दौरे से पहले कांग्रेस की असमंजस भरी स्थिति पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में कांग्रेस का कोई बड़ा नेता राज्य में चुनाव प्रचार के लिए नहीं आया, जो पार्टी के घटते मनोबल का संकेत है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर भी आलोचना की, जिसमें पार्टी ने एक ही चुनाव के लिए दो बार घोषणापत्र जारी किया, इसे उन्होंने कांग्रेस की “हताशा” की निशानी बताया।

उन्होंने राहुल गांधी के अमेरिका में आरक्षण पर दिए बयान को लेकर भी सवाल उठाए, जिसमें राहुल ने कहा था कि जब भारत “न्यायपूर्ण” हो जाएगा, तब कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने पर विचार करेगी। सैनी ने इसे झूठा और भ्रामक बयान बताया और कहा कि कांग्रेस नेता हरियाणा आकर युवाओं, किसानों, और महिलाओं से इन सवालों का सामना करेंगे।

“खर्ची-पर्ची” घोटाले पर बोले सीएम सैनी

सैनी ने कहा कि राहुल गांधी जब हरियाणा आएंगे, तो उन्हें हुड्डा सरकार के दौरान हुए “खर्ची-पर्ची” घोटाले पर जवाब देना होगा, जहां बिना योग्यता के नौकरियां बांटी गईं। साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि राहुल गांधी आरक्षण का विरोध करने के बाद हरियाणा कैसे आ सकते हैं? मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में पिछले 10 सालों में भाजपा सरकार ने हर क्षेत्र में विकास किया है और राहुल गांधी को राज्य की प्रगति देखनी चाहिए।

राहुल गांधी का पलटवार

इसके जवाब में राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर बेरोजगारी को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के कारण रोजगार के अवसरों में गिरावट आई है। उन्होंने यह वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में लौटती है, तो वह राज्य में रोजगार के नए अवसर पैदा करेगी। राहुल ने हरियाणा के युवाओं का हवाला देते हुए कहा कि हजारों युवा रोजगार की तलाश में विदेश जा रहे हैं और कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। सैनी और राहुल गांधी के इन बयानों से साफ है कि हरियाणा चुनाव के नजदीक आते ही सियासी माहौल गरमाता जा रहा है, और दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर वार कर रही हैं।

Amit Shah Statement: ‘कांग्रेस सत्ता में आई तो सिर्फ अपना खजाना भरेगी’, शाह के एक बयान ने कांग्रेस की उधेड़ दीं धज्जियां

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

Vinod Sharma Pinjore Visit : जनता की भारी उपस्थिति ने शक्ति रानी शर्मा की जीत के दिए बड़े संकेत : विनोद शर्मा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vinod Sharma Pinjore Visit : कालका विधानसभा प्रत्याशी शक्ति रानी…

8 mins ago

Factory Explosion: पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाके का मामला, मृतक महिला के बेटे ने दर्ज करवाई शिकायत

Factory Explosion: पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाके का मामला, मृतक महिला के बेटे ने दर्ज…

19 mins ago

Election Commission: कोई मजबूरी है क्या…?, राम रहीम की पैरोल याचिका पर चुनाव आयोग का बड़ा सवाल

Election Commission: कोई मजबूरी है क्या...?, राम रहीम की पैरोल याचिका पर चुनाव आयोग का…

24 mins ago

Sohna Assembly Constituency : इस उम्मीदवार का भाजपा को समर्थन, टिकट न मिलने से था काफी हताश

सोहना से निर्दलीय उमीदवार सुभाष बंसल ने दिया बीजेपी को समर्थन सीएम नायब सिंह सैनी…

33 mins ago

Haryana Elections: बीजेपी का हरियाणा की जनता से वादा, आयुष्मान कवर बढ़ाने का बड़ा एलान

Haryana Elections: बीजेपी का हरियाणा की जनता से वादा, आयुष्मान कवर बढ़ाने का बड़ा एलान…

53 mins ago