प्रदेश की बड़ी खबरें

CM Saini’s Statement : प्रधानमंत्री से हरियाणा से जुड़े इन..ख़ास मसलों पर हुई चर्चा, हरियाणा की बदलेगी तस्वीर

  • प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में तीव्र गति से हरियाणा में करेंगे काम : सीएम सैनी
  • राज्य के विकास के संबंध में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं व योजनाओं पर हुई चर्चा
  • प्रधानमंत्री के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार हरियाणा के विकास को तेज गति से आगे बढ़ाएगी
  • हरियाणा को विकास की दृष्टि से नई ऊंचाइयों पर ले जाने का करेंगे काम, ‘‘नॉनस्टॉप हरियाणा – बढ़ता हुआ हरियाणा’’ होगा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini’s Statement : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ राज्य के विकास के संबंध में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं व योजनाओं पर चर्चा व विचार-विमर्श हुआ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आने वाले समय में केंद्र व हरियाणा की डबल इंजन की सरकार प्रदेश के विकास की गति को तीव्रता से आगे बढ़ाएगी और विकास के मामले में ‘‘नॉनस्टॉप हरियाणा – बढ़ता हुआ हरियाणा’’ होगा। मुख्यमंत्री आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात करने के उपरांत मीडियाकर्मियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली भी उपस्थित थे।

CM Saini’s Statement : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हरियाणा में विकास की गति में तीव्रता लाएं

नायब सिंह सैनी ने कहा कि गत दिवस हरियाणा विधानसभा में सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली और आज प्रधानमंत्री के साथ उनकी मुलाकात हुई। इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री के साथ कई अहम विषयों पर चर्चा हुई है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हरियाणा में विकास की गति में तीव्रता लाएं, ताकि लोगों के जीवन को सरल व सुगम बनाया जा सके। इसी कड़ी में गत दिनों उनकी नई दिल्ली में केंद्रीय आवासन एवं शहरी मामले मंत्री मनोहर लाल और केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ भी बैठकें हुई है, जिसमें कई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।

हम हरियाणा को विकास की दृष्टि से नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम हरियाणा को विकास की दृष्टि से नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेंगें। इन परियोजनाओं के अंतर्गत गुरुग्राम में मेट्रो रेल व रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का विस्तारीकरण होगा तो वहीं सराय कालेखां से पानीपत तक जाने वाली आरआरटीएस परियोजना को करनाल तक बढ़ाने का भी काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इन परियोजनाओं के क्रियान्वयन से लोगों को यातायात जाम से निजात मिलेगी और उनका सफर सुगम व सरल होगा।

पिछले 10 सालों में वर्तमान मोदी सरकार ने महिलाओं को सशक्त करने का किया काम

हरियाणा विधानसभा में महिलाओं की इस बार बेहतर संख्या होने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओं’ अभियान की शुरुआत हरियाणा के पानीपत से की थी और पिछले 10 सालों में वर्तमान मोदी सरकार ने महिलाओं को सशक्त करने का काम किया है। इसी कड़ी में केन्द्र की मोदी सरकार ने नारी शक्ति वंदन विधेयक पारित करके महिलाओं को सशक्त व मजबूत करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस विधेयक के पारित होने से जहां बहन-बेटियां विधानसभाओं में अपनी उपस्थिति अधिक संख्या में दर्ज कर पाएंगी वहीं दूसरी ओर विकास की गति में उनकी भी अहम भागीदारी रहेगी।

महिलाएं सशक्त होने के साथ-साथ नए आयामों को भी छू पाएंगी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं को सशक्त करने की दृष्टि से नारी शक्ति वंदन विधेयक लाकर एक तोहफा देने का काम किया है, जिसकी वजह से अब महिलाएं सशक्त/मजबूत होने के साथ-साथ नए आयामों को भी छू पाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं के स्वयं सहायता समूह को सशक्त करने के साथ-साथ ड्रोन दीदी जैसी योजनाओं को क्रियान्वित किया है ताकि महिलाओं की कुशलता में निपुणता आ सके। ड्रोन दीदी जैसी योजनाओं को डबल इंजन की सरकार लगातार लागू कर रही है।

अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश, धान का एक-एक दाना खरीदा जाए

धान के उठान व खरीद के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके द्वारा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि 17 प्रतिशत तक के नमी वाले धान के एक-एक दाने की खरीद होनी चाहिए और इस संबंध में यदि किसी की शिकायत मिलती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव देश व विदेश में भी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के आयोजन के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हर वर्ष गीता की धरती धर्मनगरी कुरूक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन किया जाता है जिसमें लाखों की संख्या में देश-प्रदेश के लोग शामिल होने के लिए आते हैं। भगवान श्रीकृष्ण ने ज्ञान व कर्म का संदेश कुरूक्षेत्र में दिया  और गीता महोत्सव को हरियाणा के साथ-साथ देश व विदेश में भी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है जिसमें केंद्रीय मंत्रियों सहित कई गणमान्य व्यक्ति आमंत्रित किये जाते हैं।

विधायक को 20 हजार तथा सांसद को 30 हजार सदस्य जोड़ने का लक्ष्य मिला

हरियाणा में राज्यसभा सीट के उम्मीदवार के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बारे में पार्टी का केन्द्रीय संसदीय बोर्ड निर्णय लेता है। इसी प्रकार, भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान के बारे में उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई है और श्री जे.पी. नड्डा द्वारा हरियाणा को ल़क्ष्य दिया गया है जिसके तहत विधायक को 20 हजार तथा सांसद को 30 हजार सदस्य जोड़ने का लक्ष्य मिला है और भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता व प्रत्याशी इस सदस्यता अभियान को आगे बढ़ा रहा हैं।

प्रधानमंत्री ने आयुष्मान कार्ड जैसी योजना सभी के लिए की लागू

कांग्रेस द्वारा विपक्ष का नेता न चुने जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है और कांग्रेस में द्वंद चल रहा है। कांग्रेस में विपक्ष की भूमिका भी चिंताजनक है क्योंकि कांग्रेस व इंडी गठबंधन के लोग झूठ फैलाने का काम करते है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने आयुष्मान कार्ड जैसी योजना सभी के लिए लागू की है परंतु कांग्रेस व इंडी गठबंधन के लोग इसमें भी कमी निकालते हैं जबकि इस योजना का लाभ बिना भेदभाव के सभी वर्गों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो चुका है।

MP Kumari Selja : डीएपी खाद की कमी..किसानों को भटकाना..सरकार का मिसमैनेजमेंट, क्यों किसानों को उसके हाल पर छोड़ दिया 

Ambala Cantt Bus Stand का बदलेगा रूप…”स्पेशल रिपेयर” के लिए जानें कितने लाख रुपए की मिली प्रशासनिक मंजूरी

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Rewari News : प्रदेश के इस कस्बे के बस स्टैंड को इतने…करोड़ की लागत से दिया जाएगा नया रूप

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rewari News : प्रदेश के धारूहेड़ा कस्बे के पुराने बस…

44 mins ago

Haryana Police On Alert Mode : पटाखों की बिक्री व भंडारण को लेकर जानिए हरियाणा पुलिस ने क्या आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए 

अनाधिकृत रूप से पटाखों की बिक्री तथा भंडारण करने वाले लोगों पर सख्त कार्यवाही के…

1 hour ago

BJP Haryana ने इतने लाख नए सदस्य बनाने की रणनीति को दिया अंतिम रूप, जानें हर बूथ पर कितने सदस्य बनाने का लक्ष्य

कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर 250 नए सदस्य बनाने का दिया लक्ष्य सदस्यता अभियान के…

2 hours ago

Viral Message On Social Media -‘बस में खड़े होकर यात्रा करने पर टिकट नहीं लगेगा’ पर अनिल विज का जवाब..!! 

दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर आम आदमी के आरोपों पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज…

2 hours ago