HTML tutorial
होम / Haryana CM Oath Ceremony : सीएम योगी आदित्य नाथ नवनिर्वाचित सीएम नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में करेंगे शिकरत

Haryana CM Oath Ceremony : सीएम योगी आदित्य नाथ नवनिर्वाचित सीएम नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में करेंगे शिकरत

• LAST UPDATED : October 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana CM Oath Ceremony : हरियाणा में नई सरकार के गठन के आज चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें विधायक दल के नेता के रूप में नायब सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा गया एयर सबकी सहमति से नायब सैनी को एक बार फिर से मुख्यमंत्री के तौर में प्रदेश जी जिम्मेदारी निभाने का कार्यभार सौंपा गया।

वहीं कल यानी 17 अक्टूबर को पंचकूला में नायब सैनी सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे। इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे, वहीं उनके साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित केंद्र के कई दिग्गज नेता पहुंच रहे है। साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

Haryana CM Oath Ceremony : समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी करेंगे शिरकत

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के 17 अक्टूबर के दैनिक शेड्यूल में पहले एक बैठक का कार्यक्रम है, तत्पश्चात सीएम योगी हरियाणा के लिए रवाना होंगे और नवनिर्वाचित सीएम नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में शिकरत करेंगे।

उल्लेखनीय है कि देश में पहली बार इतने बड़े स्तर पर मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जा रहा है, देश के प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री, अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेताओं सहित प्रदेश की तमाम जनता को भी न्यौता दिया गया है। जवान, किसान, पहलवान, खिलाडी, अधिकारी, व्यापारी, युवा महिला, बुजुर्ग सब इस शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बनेंगे।

अनिल विज ने खुद सीएम पद के लिए नायब सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा

बता दें कि आज की बैठक में अनिल विज ने खुद सीएम पद के लिए नायब सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा। अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि कैबिनेट मंत्रियों में कौन से चेहरे शामिल किए जाएंगे। इसी के साथ पिछले कई दिनों से सीएम पद पर फंसी पेंच को सुलझाया जा चुका है।

सीएम पद के चेहरे पर होने वाले फैसले के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव हरियाणा पहुंचे थे। इस मीटिंग में हरियाणा के सभी 48 विधायक भी शामिल हुए थे। नायब सैनी तोड़ी देर में राज्यपाल से मिलकर दावा पेश करेंगे और कल गुरुवार को समारोह आयोजित किया जाएगा।

Haryana New CM : प्रदेश में फिर नायब सरकार, सीएम पद की संभालेंगे कमान

Haryana Oath Ceremony: शपथ ग्रहण की तैयारी हुई खत्म, पीएम मोदी भव्य समारोह में होंगे शामिल, विपक्ष के इन नेताओं को भी दिया गया न्योता!

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox