प्रदेश की बड़ी खबरें

CM Yogi Alleges :  कांग्रेस का हाथ, माफिया के साथ

  • शाहबाद में बजे गीत, अब है मथुरा की बारी
  • योगी ने बताई नई परिभाषा, बोले- हरियाणा मतलब हरि बार-बार इस भूमि पर आना
  • यूपी में अब कोई भारत-समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त तत्व सिर उठाकर नहीं चल सकता

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  CM Yogi Alleges : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठ फैलाया था कि फिर से भाजपा सरकार बनी तो संविधान व आरक्षण समाप्त कर देगी। उन्होंने यह भी कहा था कि हर गरीब को एक लाख रुपये देंगे। कांग्रेस से पूछिए कि उनका ‘खटाखट-खटाखट’ कहां है। खटाखट-खटाखट कहने वाले राहुल गांधी मैदान छोड़कर सफाचट हो चुके हैं।

CM Yogi Alleges : सीएम योगी प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को हरियाणा के चुनावी रण में उतरे

कांग्रेस ने खटाखट के जरिए केवल झूठे वायदे किए,  क्योंकि इन्होंने देश को सफाचट किया था। समाज को जाति, क्षेत्र, भाषा, मत-मजहब के नाम पर बांटना कांग्रेस के डीएनए का पार्ट है, जिससे देश को कमजोर किया जा सके। देश कमजोर होगा तो सनातन कमजोर होगा। सनातन कमजोर होगा तो वर्तमान असुरक्षित और भावी पीढ़ी का भविष्य खराब होगा। कांग्रेस साजिश करने के लिए एड़ी-चोटी लगाती है, इसलिए कोई भी ईमानदार, सभ्य, विकास व सुरक्षा का आग्रही व्यक्ति उनके साथ खड़ा नहीं होता है।

सीएम योगी प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को हरियाणा के चुनावी रण में उतरे। सभी को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने यहां तीन जनसभा की। शाहबाद से भाजपा उम्मीदवार सुभाष कलसाना, कलायत से विधायक व प्रत्याशी कमलेश ढांडा और सफीदों से रामकुमार गौतम के लिए वोट मांगा। सीएम योगी ने कुरुक्षेत्र की पावन धऱती की महत्ता बताते हुए इसे युद्ध क्षेत्र होने के साथ धर्म क्षेत्र भी कहा।

कांग्रेस का हाथ, माफिया के साथ

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ ड्रग, भूमाफिया, कैटल, माइनिंग माफिया और दंगाइयों के साथ है। जगतजननी मां भगवती के उपासक समाज का माफिया व देशद्रोही तत्व बालबांका भी नहीं कर सकते। यह चुनाव ऐसे चंड-मुंड व महिषासुर से निपटने के लिए आया है। सीएम योगी ने कहा यूपी में साढ़े सात साल में दंगा नहीं हुआ, लेकिन इसके पहले हर दूसरे-तीसरे दिन दंगा होता था। महीनों कर्फ्यू लगा रहता था। हमने दंगा करने और करवाने वालों को चेताया कि ऐसा किया तो उल्टा टांगकर मिर्च का झोंका लगा देंगे। कोई बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ या व्यापारी का अपहरण नहीं कर सकता। किसान की फसल जबरन नहीं काट सकता,  नौजवान की नौकरी के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता, क्योंकि ऐसा करने वालों की सात पीढ़ियों की पूरी संपत्ति लेकर गरीबों में वितरित कर दी जाती है। माफिया का उपचार केवल भाजपा है।

14 वर्ष पहले मिर्चपुर में दलित बेटी व पिता को एक साथ जला दिया गया था

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस शासन में 14 वर्ष पहले मिर्चपुर में दलित बेटी व पिता को एक साथ जला दिया गया था। जब तक समाज बेटी-बहनों के सम्मान की रक्षा नहीं करेगा, तब तक समाज का भविष्य उज्ज्वल नहीं हो सकता। यूपी में अब कोई भारत-समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त तत्व सिर उठाकर नहीं चल सकता। यूपी सरकार दुर्जनों से ठीक से निपटने के लिए भी जानी जाती है।

मैं कांवड़ यात्रियों पर पुष्पवर्षा करता हूं, लेकिन कांग्रेसी, आप और इनेलो वाले नहीं कर सकते

सीएम योगी ने कहा कि कैथल, कलायत से लाखों श्रद्धालु कांवड़ यात्रा के लिए यूपी आते हैं। 2017 के पहले जब तक भाजपा सरकार नहीं थी, वहां कांवड़ यात्रा नहीं निकल पाती थी। जब मेरी सरकार आई तो पूछा। बताया गया कि इससे कुछ लोगों को परेशानी होती है। मैंने कहा कि ऐसे लोग घरों में रहें। बाहर निकलने की क्या जरूरत है, लेकिन कांवड़ यात्रियों के मार्ग में बाधा आई तो कठोरता से कार्रवाई होगी।

वहां अच्छी सड़क, बिजली, पंडाल, भंडारे व गर्म पानी व सम्मान की रक्षा होनी चाहिए। कुछ लोगों को डीजे,  घंटा-घड़ियाल व शंख से परेशानी होती है। मैंने कहा कि जिन्हें परेशानी है, वे कान बंद कर लें, लेकिन यूपी में धूम धड़ाके से कांवड़ यात्रा निकलेगी। माइक उन स्थलों के बंद होंगे, जहां से चिल्लाहट होती है। प्रतिवर्ष चार करोड़ से अधिक यात्री दुग्धेश्वर नाथ मंदिर गाजियाबाद से हरिद्वार जाते हैं। मैं खुद पुष्पवर्षा करता हूं, लेकिन यह कार्य कांग्रेस, इनेलो व आम आदमी पार्टी नहीं कर सकती।

जब तक डबल इंजन सरकार रहेगी, कोई हरियाणा के विकास पर ग्रहण नहीं लगा सकता

सीएम योगी ने कहा कि युद्ध का मैदान हो या खेल का,  हरियाणा के जवानों के सामने दुश्मन ठहर नहीं सकता। यहां का खिलाड़ी ओलंपिक, एशियाड व कॉमनवेल्थ में सर्वाधिक मेडल लेकर आता है। जब तक डबल इंजन सरकार रहेगी, हरियाणा के विकास में कोई ग्रहण नहीं लगा सकता। सीएम योगी ने विश्वास जताया कि जम्मू-कश्मीर में भी भाजपा सरकार बनेगी। कांग्रेस झूठे वादे करती है तो भाजपा सुशासन,  विकास, विरासत का सम्मान, गरीब कल्याण योजना चलाती है।

22 जनवरी को हर भारतीय के आंखों में थे खुशियों के आंसू

सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी 2024 को पीएम नरेंद्र मोदी के करकमलों से प्रभु श्रीरामलला अपनी पावन जन्मभूमि अयोध्या पर विराजमान हो रहे थे तो हर भारतीय की आंखों में खुशियों के आंसू थे। हर सच्चे भारतीय ने अपने घरों में दीप जलाकर खुशियां मनाई थीं। रामलला का विराजमान होना शोषित, पीड़ित, दलित जातियों, वंचितों के लिए संदेश था कि सभी ताकतें एकजुट होकर कार्य करें तो हर हाल में सफलता मिलेगी। अयोध्या में सफलता का राज न्यायपालिका और डबल इंजन सरकार की ताकत का अहसास है।

अयोध्या में नहीं है गुलामी का कोई ढांचा

सीएम योगी ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी पीएम बने, 2017 में यूपी में डबल इंजन सरकार बनी तो 2019 में 500 वर्ष की समस्या का समाधान हो गया। आज अयोध्या में गुलामी का कोई ढांचा नहीं है। अयोध्या सुरक्षा, समृद्धि का नया अहसास करा रही है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की प्रतीक बन चुकी धारा-370 का दफन हो जाना डबल इंजन की सरकार की ताकत का उदाहरण है। दस वर्ष में हरियाणा ने भी विकास के नए सोपान गढ़े हैं।

सीएम ने हरियाणा की बताई नई परिभाषा

सीएम योगी ने कहा कि नशे के कारोबारी युवाओं की जवानी को छीन रहे हैं। वे देश को निगल जाना चाहते हैं। जगतजननी मां भगवती नशे के कारोबार में लिप्त महिषासुर और चंडमुंड का संहार करेंगी। सीएम योगी ने कहा कि हरिभूमि हरियाणा अन्नदाता किसानों के परिश्रम की पावन भूमि है। हरि यानी श्रीराम, श्रीविष्णु, श्रीकृष्ण। इन्हें बार-बार इस धरती पर बुलाने के लिए इसका नाम हरियाणा हो गया है। इसका मतलब जब-जब अत्याचार होंगे,  इनके उन्मूलन के लिए हरि को बार-बार आना है। डबल इंजन सरकार हरि के संदेश को लेकर आई है।

रोम की संस्कृति पर विश्वास करने वालों को प्रभु के विराजमान होने का कार्यक्रम अच्छा नहीं लगता

सीएम योगी ने कहा कि जब देश गुलाम था तो मुगल व अंग्रेज ने नहीं चाहते थे। आजाद भारत की पहली सरकार कांग्रेस की बनी, लेकिन कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण नहीं कराया। एक तरफ राम की संस्कृति और दूसरी तरफ रोम की संस्कृति को मानने वाले लोग हैं। हम रामभक्त राम की संस्कृति पर विश्वास करते हैं, जिन्हें रामजन्मभूमि पर प्रभु के विराजमान होने का कार्यक्रम अच्छा नहीं लगता, वे रोम की संस्कृति पर विश्वास करते हैं। राम-कृष्ण के कीर्तन को वे नाचगाना कहते हैं। भगवान राम के प्रति कांग्रेस के शब्द उसके भ्रष्ट होने का सबसे बड़ा प्रमाण है।

यूपी की जनता से अधिक हरियाणा के लोग करते हैं योगी जी से प्यार :  नवीन जिंदल

कुरुक्षेत्र के सांसद नवीन जिंदल ने जनसभाओं में कहा कि यूपी की जनता से अधिक हरियाणा के लोग योगी जी से प्यार करते हैं। इस पर पूरा प्रांगण योगी-योगी की गूंज से गुंजायमान हो गया। नवीन जिंदल ने कहा कि चार महीने पहले लोकसभा चुनाव में कुरुक्षेत्र आकर मेरे लिए प्रचार किया। मेरी जीत योगी जी के कारण हुई।

योगी के सामने बजा गीत, आ रहे हैं भगवाधारी, अब हैं मथुरा की बारी

योगी आदित्यनाथ को अपने बीच पाकर हरियाणा का आमजन प्रफुल्लित व उत्साहित दिखा। शाहबाद में पहली जनसभा में संबोधन के उपरांत सीएम योगी के सामने गीत बजता रहा– आ रहे भगवाधारी, अब है मथुरा की बारी।

Hooda Taunts BJP : भाजपा ने 10 साल लठतंत्र चलाया, कांग्रेस लोकतंत्र की सरकार चलाएगी

Haryana Election: भूपेंद्र हुड्डा ने अशोक तंवर की वापसी का किया स्वागत, लेकिन नाराजगी का सिलसिला बरकरार

 

 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Bhiwani Road Accident : सड़क हादसे में दो युवकों की मौत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhiwani Road Accident : भिवानी जिले के लोहारू में ढिगावा से…

54 mins ago

MP Deepender Hooda ने आज हिमाचल बार्डर से लेकर राजस्थान बार्डर तक की चुनावी रैलियां

हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस प्रत्याशियों के लिये किया धुंआधार प्रचार 8…

1 hour ago

Haryana Assembly Elections 2024…..और थम गया विधानसभा चुनाव प्रचार, 5 अक्टूबर को होगा मतदान

प्रचार हुआ समाप्त तो लोगों ने ली राहत की सांस अंतिम दिन सभी पार्टियों के…

1 hour ago

CM Saini’s Big Claim : 8 अक्टूबर को फिर से भाजपा आ रही है

माता- बहनों को ‘लाडो लक्ष्मी योजना के तहत हर माह देंगे 2100 रुपये  56 दिन…

2 hours ago

CM Nayab Singh Saini ने परिवार सहित मां बाला सुंदरी का लिया आशीर्वाद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Singh Saini : चुनाव प्रचार के अंतिम दिन…

2 hours ago