होम / CM Yogi: ‘CM योगी का नाम भी असली नहीं, सिर्फ भगवा धारण करने से…’, आखिर किस नेता ने उठाई सीएम योगी पर उंगली

CM Yogi: ‘CM योगी का नाम भी असली नहीं, सिर्फ भगवा धारण करने से…’, आखिर किस नेता ने उठाई सीएम योगी पर उंगली

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Yogi: हरियाणा विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को कैथल में ब्राह्मण समाज के सम्मेलन के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा पर तीखा हमला बोला। सुरजेवाला ने योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका राजनीतिक कद ब्राह्मणों के खिलाफ अत्याचार और उनकी राजनीतिक हत्या से बड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि यूपी में योगी सरकार में ब्राह्मण समाज का हर जिले में उत्पीड़न हो रहा है।

सीएम योगी के पहनावे पर बोले सुरजेवाला

सुरजेवाला ने यह भी कहा कि भगवा वस्त्र धारण करने मात्र से कोई पवित्र नहीं हो जाता, बल्कि आचरण और न्यायप्रियता से ही इसका सम्मान किया जा सकता है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ के नाम पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि उनका असली नाम कुछ और है और उन्होंने ब्राह्मण समाज का शोषण करके अपना नाम और रुतबा कमाया है।

बीजेपी को बताया ब्राह्मणों का विरोधी

कांग्रेस नेता ने भाजपा को ब्राह्मणों का विरोधी बताया और कहा कि न सिर्फ हरियाणा में बल्कि उत्तर प्रदेश में भी भाजपा के शासनकाल में ब्राह्मण समाज पर अत्याचार हो रहे हैं। उन्होंने भगवा रंग के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह रंग पवित्रता, कुर्बानी और न्याय का प्रतीक है, न कि धर्मांधता और टकराव का। सुरजेवाला ने महात्मा गांधी और पंडित जवाहरलाल नेहरू का उदाहरण देते हुए कहा कि जब कांग्रेस का झंडा पहली बार फहराया गया था, तो उसका ऊपरी हिस्सा भगवा रंग का था, जो बलिदान और न्याय का प्रतीक था।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सुरजेवाला के इस बयान ने राजनीतिक माहौल को और गर्मा दिया है। राज्य में 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को मतगणना होगी।

Haryana Election 2024: ‘कांग्रेस राज्य में भय और संकट को खत्म करेगी’, हरियाणा में बोलीं कुमारी सैलजा

Haryana Election: बीजेपी का नेताओं पर एक्शन, रणजीत चौटाला समेत इन बागियों को किया सस्पेंड

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox