होम / CM’s Visit to Sonipat Village : केंद्र व राज्य की डबल इंजन की सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाया : मुख्यमंत्री

CM’s Visit to Sonipat Village : केंद्र व राज्य की डबल इंजन की सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाया : मुख्यमंत्री

• LAST UPDATED : July 15, 2024
  • वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण

  • राई विधानसभा क्षेत्र में 112 करोड़ रुपये की 14 विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM’s Visit to Sonipat village : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में केंद्र में राज्य सरकार की डबल इंजन की सरकार ने कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने की पहल की है, जिससे काफी हद तक समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। इन योजनाओं का ही असर है कि आज गरीब से गरीब व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कुराहट देखने को मिल रही है।

मुख्यमंत्री रविवार को सोनीपत जिले के राई हलके के गांव भैरा बांकीपुर में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करने के पश्चात उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 112 करोड़ रुपए की 14 विकास परियोजना का उद्घाटन व शिलान्यास भी किया।

CM’s Visit to Sonipat Village : वर्ष 2014 से पहले सरकारें सिर्फ केवल घोषणाएं ही करती थी

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले सरकारें सिर्फ घोषणाएं करती थी, लेकिन उन पर अमल नहीं होता था। सरकार लोगों को केवल सब्जबाग दिखाती थी, हकीकत घोषणाएं धरातल पर नहीं उतर पाती थी। पहले प्रदेश में बिजली के लिए हाहाकार था और आम लोग बिजली की मांग को लेकर रैली निकालते थे। उन्होंने कहा कि आज हमारी सरकार ने व्यवस्था को सुधार कर लोगों को 24 घंटे बिजली देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने डेढ़ लाख लोगों को बिना पर्ची व खर्ची के सरकारी नौकरी दी है।

आज हम पूरे देश से ज्यादा बुढ़ापा पेंशन दे रहे

2014 से पहले बुजुर्गों को मात्र 500 रुपये पेंशन मिलती थी और हमने सत्ता में आने के बाद 1000 रुपये पेंशन को लागू किया। आज हम प्रदेश के 20 लाख लोगों को 3000 रुपये वृद्धावस्था सम्मान भत्ता दे रहे हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश संविधान के अनुसार कार्य कर रहा है। देश व प्रदेश उन्नति के पथ पर अग्रसर है। हर जरूरतमंद व्यक्ति को सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। ये बातें विपक्ष को हजम नहीं हो रही और आए दिन लोगों को झूठ बोलकर गुमराह करने का काम कर रहे हैं, परंतु विपक्ष को सोचना चाहिए कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती।

500 से अधिक स्कूलों के नाम शहीदों के नाम पर रखे गए हैं

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आज वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। यह प्रतिमा नई पीढ़ियों को महाराणा प्रताप जैसी वीरता, देशभक्ति और साहस की हमेशा प्रेरणा देती रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 509 स्कूलों के नाम आज शहीदों के नाम पर रखे गए हैं। इसी तरह से करनाल के अंजनथली में महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय स्थापित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत किया पौधारोपण

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज गांव भेरा बांकीपुर में आयोजित कार्यक्रम से पहले राजकीय प्राथमिक स्कूल के प्रांगण में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें इस अभियान को जन-जन तक पहुंचना है। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व राई के विधायक मोहनलाल बडोली ने भी पौधारोपण किया।

यह भी पढ़ें : Dushyant Chautala on Digital Library : गांवों में बनवाई डिजिटल लाइब्रेरी की सुध ले भाजपा : दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें : Congress Workers Meeting Sonipat : हमने अपने घोषणा पत्र में जो घोषणाएं की हैं वो जरूर पूरी होंगी : हुड्डा 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024:’ उम्मीद पर तो दुनिया कायम है’, गठबंधन को लेकर अब भी आस लगाए बैठे हैं राघव चड्ढा
Haryana CM Nayab Singh Saini: चुनाव की तारीख बदलने पर विपक्ष था हमलावर, अब नायाब सैनी ने दे दिया करारा जवाब
Panipat Crime News : पानीपत के कपड़ा व्यापारी से मांगी एक करोड़ रुपए की रंगदारी, न देने पर जान से मारने की धमकी 
AAP-Congress Alliance : हरियाणा में AAP और Congress के गठबंधन पर छा रहे काले बादल, अभी तक तय नहीं हुआ फ़ैसला 
Palwal News : पलवल के खेतों में मिला नवजात शिशु का शव
Fatehabad News : बेटे के साथ जमीन विवाद के चलते पिता ने खाया जहरीला पदार्थ, पांच पेज का सुसाइड नोट मिला 
Haryana Assembly Election 2024 : लाइसेंस धारक आग्नेयास्त्र और हथियार पुलिस स्टेशन-डीलर के पास करवाए जमा
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox