होम / Commonwealth Games 2022 : बर्मिंघम पहुंचकर हरियाणा प्रतिनिधिमंडल ने किया खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन

Commonwealth Games 2022 : बर्मिंघम पहुंचकर हरियाणा प्रतिनिधिमंडल ने किया खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन

• LAST UPDATED : August 2, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Commonwealth Games 2022): ब्रिटेन के बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह (Sandeep Singh) के नेतृत्व में खेल विभाग का प्रतिनिधिमंडल इंग्लैंड पहुंचा है। इस दौरान सरदार संदीप सिंह ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल का उद्देश्य प्रतियोगिताओं से पहले अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना है। इसी उद्देश्य से प्रतिनिधिमंडल ने भारत और इंगलैंड के बीच हुए हॉकी मैच में पहुंचकर अपने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह

खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्य मंत्री संदीप सिंह

प्रतिनिधिमंडल में ये रहे शामिल

प्रतिनिधिमंडल में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, खेल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव महावीर सिंह, निदेशक पंकज नैन व पीए रविंद्र सिहाग सहित कई अन्य लोग शामिल हैं जोकि सभी लगभग एक सप्ताह तक बर्मिंघम में ही रहेंगे। इस दौरान अधिकारी भारतीय दल के साथ-साथ हरियाणा के खिलाड़ियों से भी मुलाकात करेंगे।

पीएम खिलाड़ियों के स्वागत में लाए नया बदलाव

Commonwealth Games 2022

Commonwealth Games 2022

खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने बताया कि उनके खेल कैरियर के समय में अक्सर खिलाड़ियों को मानसिक रूप से प्रबल बनाने की कमी खलती थी। उदाहरण स्वरूप जब खिलाड़ी जीतकर मेडल के साथ वापस लौटते थे तो उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर परिवार के अलावा कोई नहीं जाता था। यहां तक कि कई बार तो किराए की गाड़ियों और आॅटो तक में घर तक आना पड़ता था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे पहले नेता हैं, जिन्होंने प्रतियोगिताओं के दौरान विदेशों में खेलने जाने वाले खिलाड़ियों से फोन पर और वीडियो कॉल के जरिए बातचीत करके उन्हें प्रोत्साहित किया और बधाई भी दी। इतना ही नहीं, जब खिलाड़ी जीतकर वतन लौटता है तो एयरपोर्ट पर उनके स्वागत में अब जीत का जश्न होता है।

हरियाणा के सीएम ने खेलों का अलग पहचान दिलाई

Commonwealth Games 2022

Commonwealth Games 2022

इसी प्रकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी हरियाणा को खेलों की हब के रूप में दुनिया में पहचान दिलाई। आज विदेशों में खेलने जाने वाले खिलाड़ियों में अधिकतर संख्या हरियाणा की होती है। इसी के चलते अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए खेल विभाग का प्रतिनिधिमंडल बर्मिंघम के दौरे पर गया है।

यह भी पढ़ें : CWG 2022 Schedule Day 5: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के 5वें दिन आज इन खिलाड़ियों से होगी पदक की उम्मीद, जानिए शेड्यूल

यह भी पढ़ें : 5g Auction Complete : अंतिम बोली रिलायंस जियो के नाम, 1.50 लाख करोड़ रुपए की लगी बोली

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox