प्रदेश की बड़ी खबरें

Congres-BJP Candidates List Delayed : कांग्रेस की देर शाम तक भी जारी नहीं हो सकी सूची

  • बीजेपी ने भी नहीं खोले उमीदवारों के पत्ते

पवन शर्मा, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Congres-BJP Candidates List Delayed : नई दिल्ली में कल देर शाम तक भी लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस और भाजपा की पहली सूची जारी नहीं हो सकी। दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे के इंतजार में अपनी-अपनी पहली सूची लटकाए हुए है।

बता दें कि कांग्रेस की मंगलवार को हुई सीईसी की बैठक में 32 और उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए गए थे मगर लिस्ट जारी नहीं हो सकी। कांग्रेेस के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने बैठक के बाद बताया कि कुल 66 लोगों को फाइनल किया जा चुका है, मगर सूची जारी होने में अभी समय लगेगा।

Congres-BJP Candidates List delayed : आम आदमी पार्टी से हो सकता है कांग्रेस का अलायन्स

कांग्रेस की आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर भी एक कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि कहा कि संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। वोटों का ध्रुवीकरण रोकना है। भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए समान विचारधारा के लोग अगर एक होते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है। अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है केवल बातचीत हुई है। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि गठबंधन का फैसला हमारे सीनियर नेता करते हैं। गठबंधन को लेकर अभी हमारी कोई बातचीत नहीं हुई है।

कांग्रेस की सूची में लग सकता है समय

मंगलवार को भी हरियाणा के टिकार्थियों की भीड़ दिल्ली के कांग्रेस कार्यालय के साथ साथ सांसद दीपेंद्र हुड़डा व सैलजा के घर पर लगी रही। कांग्रेस के तमाम महारथी अपनी अपनी टिकट पक्की करवाने के लिए दौड़ धूप करते नजर आए। आज यह कयास लगाए जा रहे थे कि देर रात तक कांग्रेस एक सूची जारी कर सकती है। मगर सांय को कांग्रेस सीईसी की बैठक के बाद हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि अगले दो से तीन दिन में कांग्रेस अपने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। पार्टी लगभग 66 उम्मीदवारों को फाइनल कर चुकी है।

दो बार हार चुके टिकार्थियों पर संकट के बादल

कांग्रेस पार्टी की बैठक में एक बार फिर से दो बार हारने वाले लोगों को टिकट दी जाए या नहीं इस बात पर भी विचार किया गया। बताया जा रहा है ऐसे लोगों की सीट का होल्ड पर रखा गया है। इसके अलावा सभी सीटिंग विधायकों को टिकट दी जा रही है एक दो ऐसे उम्मीदवार जो उम्रदराज है उनकी टिकट बदली जा सकती है।

सभी उम्मीदवार फाइनल होने के बाद भी भाजपा अपने पत्ते नहीं खोल रही है। माना जा रहा है कि ऐसा कांग्रेस की सूची के इंतजार में हो रहा है। कांग्रेस के लोग टिकट कटने के बाद भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं ऐसे में जिनका कद ठीक ठाक है उनको टिकट भी दी जा सकती है। बीजेपी के लोगो का कहना है कि गृह मंत्री अमित शाह के दिल्ली से बाहर होने के चलते सूची जारी नहीं हो पाई।

Haryana Election: कांग्रेस पार्टी का हरियाणा चुनाव को लेकर बड़ा फैसला, अब बची सीटों पर होगा इस तरीके से चयन

Haryana Election 2024: ‘मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूँ’, भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव ने साझा की ये बात

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago