होम / Haryana Assembly Election Results : प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशी माम्मन खान सबसे ज्यादा वोट अंतर से जीते और बृजेंद्र सिंह सबसे कम अंतर से हारे

Haryana Assembly Election Results : प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशी माम्मन खान सबसे ज्यादा वोट अंतर से जीते और बृजेंद्र सिंह सबसे कम अंतर से हारे

• LAST UPDATED : October 8, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Results : हरियाणा विधान सभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं, जिसमें भाजपा ने बहुमत हासिल किया है, जिसमें कांग्रेस बहुमत से 9 सीटों से पीछे रह गई, वहीं इनेलो-बसपा गठबंधन ने 2 सीट पर जीत दर्ज की वहीं तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की।

आपको बता दें कि हरियाणा विधान सभा चुनाव में प्रदेश में फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट पर कांग्रेस के मामन खान ने बहुत बड़े अंतर से जीत हासिल की है। चुनाव आयोग के मुताबिक, मामन खान ने यहां 130497 वोट हासिल करते हुए अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी प्रत्याशी नसीम अहमद को 98441 वोटों के अंतर से हरा दिया है। नसीम को केवल 32056 वोट मिले हैं।

Haryana Assembly Election Results : इस बार यहां 73 .13 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया

गौरतलब है कि नसीम इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) के टिकट पर जीत दर्ज चुके हैं। तब बतौर निर्दलीय प्रत्याशी मामन खान दूसरे नंबर पर रहे थे। इस बार के चुनाव में इनेलो की तरफ से हबीब खान, जबकि जेजेपी के टिकट पर जान मोहम्मद यहां से चुनाव लड़ा, लेकिन इन दोनों को रेस से बाहर ही माना जा रहा था।

हरियाणा की सभी 90 सीटों की तरह फिरोजपुर झिरका में भी 5 अक्टूबर को मतदान हुआ था। इस विधानसभा सीट पर कुल 2,47,350 मतदाता हैं। इस बार यहां 73 .13 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. इसमें पुरुषों का मतदान 73.01 प्रतिशत रहा, जबकि महिलाओं का मतदान 73.25 प्रतिशत रहा।

सबसे कम अंतर से हारे कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह

वहीं उचाना कलां सीट से कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह मात्र 32 वोट की कमी से हार गए। जी हां, भाजपा के देवेंद्र अत्री को 48968 वोट प्राप्त हुए, जबकि कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह को 48936 वोट प्राप्त हुए, बृजेंद्र मात्र 32 वोटों से चुनाव हार गए। वहीं तीसरे साथ पर आजाद उम्मीदवार वीरेंद्र घोड़घड़िया, चौथे स्थान पर विकास रहे और पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत पांचवें साथ पर रहे, जिन्हें कुल 7950 वोट प्राप्त हुए।

Haryana Assembly Election Results : कम समय में नायब सैनी ने कैसे पलटी बाज़ी

Wrestler Vinesh Phogat ने जितजी चुनावी जंग, लेकिन विनेश की जीत पर क्या बोल गए बृजभूषण ?

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox