Haryana BJP Government In Minority : कांग्रेस ने भाजपा सरकार के अल्पमत होने को लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी से की इस्तीफे की मांग 

12
Haryana BJP Government In Minority
कांग्रेस ने भाजपा सरकार के अल्पमत होने को लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी से की इस्तीफे की मांग 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana BJP Government In Minority : कांग्रेस ने भाजपा सरकार के अल्पमत होने को लेकर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से इस्तीफे की मांग की है। सूत्रों मुताबिक चंडीगढ़ में बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में इस मुद्दे पर चर्चा की गई। सांसदों ने मीटिंग में सरकार को बचाने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त का अंदेशा जाहिर किया है। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि बीजेपी सरकार को सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

Haryana BJP Government In Minority : नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद सोमवार को पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यदि अल्पमत सरकार इस्तीफा नहीं देती है तो राज्यपाल को उसे बर्खास्त कर देना चाहिए और नए चुनाव कराए जाने चाहिए। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार के पास विधानसभा में संख्या बल नहीं है। इसलिए नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्यपाल को संज्ञान लेना चाहिए, क्योंकि प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त हो सकती है।

चिट्ठी लिखकर सरकार से फ्लोर टेस्ट कराने की मांग

हुड्डा ने यह भी कहा कि बीजेपी अल्पमत से बचने के लिए 1-2 विधायकों के इस्तीफे भी करवा सकती है। राज्यपाल सरकार को बर्खास्त कर चुनाव करवाने चाहिए। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दावा किया कि सरकार अल्पमत में है, इसलिए विधानसभा भंग होनी चाहिए। जजपा नेता दुष्यंत चौटाला भी राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर सरकार से फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि सरकार ने न केवल विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है, बल्कि जनता का विश्वास भी खो दिया है। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के वर्तमान में 41 विधायक हैं।

यह भी पढ़ें : Assembly Elections Last Chance For INLD : भारत चुनाव आयोग से इनेलो को आखिरी मौका, विधानसभा चुनाव में पार्टी तय वोट प्रतिशत नहीं लाती तो हो सकती है मान्यता रद्द 

यह भी पढ़ें : Computer Teacher’s Demands : कंप्यूटर शिक्षकों को मिलेगा सम्मानजनक वेतन : नायब सैनी