Raj Babbar : कांग्रेस ने गुरुग्राम सीट पर राज बब्बर को लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया

69
Raj Babbar
कांग्रेस ने गुरुग्राम सीट पर राज बब्बर को लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया
  • पार्टी के कद्दावर नेता कैप्टन अजय यादव को नहीं मिल पाई टिकट 

India News (इंडिया न्यूज़), Raj Babbar : मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अभिनेता राज बब्बर को गुरुग्राम लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है, जबकि पार्टी के कद्दावर नेता कैप्टन अजय यादव को टिकट नहीं दिया। वो गुरुग्राम से टिकट के मजबूत दावेदारों में से एक थे।

Raj Babbar : हुड्डा गुट राज बब्बर के लिए टिकट पाने में सफल रहा

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस में चल रही अंदरूनी कलह के कारण पार्टी आलाकमान इस संबंध में किसी नतीजे पर पहुंचने में विफल रहा था। माना जा रहा था कांग्रेस मंगलवार को गुरुग्राम लोकसभा के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है। इससे पहले पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुडा, कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी सहित एसआरके समूह के नेता क्रमशः राज बब्बर और कैप्टन अजय यादव के लिए पैरवी कर रहे थे, लेकिन हुड्डा गुट राज बब्बर के लिए टिकट पाने में सफल रहा।

एसआरके गुट ने अनदेखी का दिया हवाला

गौरतलब है कि अहीरवाल बेल्ट से आने वाले कैप्टन अजय यादव की यादव समुदाय के मतदाताओं के बीच मजबूत पकड़ मानी जाती है। पार्टी के दिग्गजों के बीच बढ़ती दरार के मद्देनजर, यहां तक कि पार्टी आलाकमान गुटों में संतुलन बनाने के प्रयास में गुरुग्राम सीट पर उम्मीदवार की घोषणा के मामले में अनिर्णीत रहा। यह उल्लेखनीय है कि चूंकि अधिकांश मैदान में उतारे गए लोकसभा उम्मीदवार हुड्डा गुट के हैं वहीं एसआरके गुट नेताओं ने अपनी अनदेखी का हवाला देते हुए विरोधी गुट के प्रति अपनी नाराजगी भी साफ जाहिर कर दी।

यह भी पढ़ें : Former Union Minister Vinod Sharma : करनाल की पुरानी सब्जी मंडी में 5 मई को आयोजित होगा भगवान परशुराम जयंती महोत्सव : विनोद शर्मा

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini : विपक्षी पार्टियों की दुकान खाली, कांग्रेस के नेता भाग रहे है इधर-उधर : नायब सैनी

यह भी पढ़ें : HC on Live In Relationship : विवाह योग्य आयु न होने पर भी साथ रहने वाले सुरक्षा के हकदार