होम / Haryana Election Reaction: हरियाणा हार के बाद कांग्रेस की तिलमिलाहट, EVM की जांच के लिए पार्टी बनाएगी तकनीकी टीम

Haryana Election Reaction: हरियाणा हार के बाद कांग्रेस की तिलमिलाहट, EVM की जांच के लिए पार्टी बनाएगी तकनीकी टीम

• LAST UPDATED : October 11, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Reaction: हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस बौखलाई हुई है और पार्टी के लिए ये इस बात को हजम करना काफी मुश्किल हो रहा है। जिसके बाद कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को हरियाणा में अपने उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई EVM से संबंधित शिकायतों के लिए एक तकनीकी टीम गठित करने का फैसला लिया। जिसके बाद हरियाणा की राजनीति में हलचल तेज हो गई है।

  • कांग्रेस ने EVM पर उठाए सवाल
  • कांग्रेस ने शिकायत की दर्ज

Indian Army के अधिकारियों के एक वर्ग को 20 वर्ष बाद सर्वोच्च न्यायालय से मिला न्याय 

कांग्रेस ने EVM पर उठाए सवाल

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान कई EVM में पाई गई “विसंगतियों” की जांच की मांग की थी । पार्टी नेताओं ने यह मांग की कि जांच पूरी होने तक इन EVM को सील करके सुरक्षित रखा जाए। वहीं पूर्व मुख्यमंत्रियों भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अशोक गहलोत के साथ-साथ AICC सदस्य केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, अजय माकन और पवन खेड़ा के साथ-साथ हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान सहित वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए चुनाव आयोग के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की।

Haryana Roadways Bus Accident : गोहाना-बरोदा रोड पर पलटी हरियाणा रोडवेज की बस, ड्राइवर-कंडक्टर समेत दर्जन भर से ज़्यादा सवारी घायल 

कांग्रेस ने शिकायत की दर्ज

हार के बाद कांग्रेस ने EVM पर बड़े सवाल उठाए हैं। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा, जिसमें हरियाणा के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से मिली शिकायतों का ब्यौरा दिया गया। वहीं इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक सिंघवी ने ऑनलाइन भाग लिया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि कम से कम 20 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से प्राप्त सात औपचारिक लिखित शिकायतें भी शामिल हैं।

Israna Assembly में चुनाव के दिन बूथ पर युवक पर चाकू से जानलेवा हमला करने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox