होम / Haryana Election Update: हार के बाद बौखलाई कांग्रेस, अब चुनाव आयोग के सामने रख दी ये मांग

Haryana Election Update: हार के बाद बौखलाई कांग्रेस, अब चुनाव आयोग के सामने रख दी ये मांग

• LAST UPDATED : October 10, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Update: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आते ही कांग्रेस में अलग ही तिलमिलाहट देखने को मिली। वहीं बीजेपी की जीत ने देशभर में अलग ही माहौल बना दिया है। हरियाणा में जहाँ एक तरफ बीजेपी की जीत का जश्न मनाया जा रहा है वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस अपनी हार को जीत में बदलने का प्रयास कर रही है। दरअसल, बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और चुनाव के नतीजों को लेकर आपत्ति जताई है।

बैठक के बाद पवन खेड़ा ने इस बात की जानकारी दी कि पार्टी ने चुनाव आयोग से उन वोटिंग मशीनों को सील करने की मांग की है, जिनके खिलाफ उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा खेड़ा ने कहा कि हम अगले 48 घंटों में और शिकायत भेजेंगे। आपको बता दें इस बैठक में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, पवन खेड़ा और अजय माकन जैसे वरिष्ठ नेता शामिल थे।

  • EC के समक्ष रखी यह मांग
  • खड़गे को आयोग का सन्देश

Adampur Assembly : चुनावी दंगल में नौकरशाह से चित हुआ है बिश्नोई परिवार

EC के समक्ष रखी यह मांग

दरअसल कांग्रेस ने इस बैठक के दौरान चुनाव आयोग के सामने बड़ी मांग रख दी है। बैठक के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने जानकारी दी कि पार्टी ने चुनाव आयोग से उन वोटिंग मशीनों को सील करने की मांग की है, जिनके खिलाफ उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। खेड़ा ने आगे बताया कि, “हम अगले 48 घंटों में और शिकायत भेजेंगे। ” उन्होंने कहा कि उन्होंने 20 निर्वाचन क्षेत्रों में कथित अनियमितताओं से संबंधित दस्तावेज जमा किए हैं और इन्हें मीडिया में जारी करने की योजना है। आपको बता दें पार्टी अपनी मांगों पर आयोग के जवाब का इंतजार कर रही है।

Rao Inderjit Singh : “हमारे एक मुख्यमंत्री हुआ करते थे, जिन्होंने हमें …राव इंद्रजीत सिंह ने किस पर साधा निशाना ?

खड़गे को आयोग का सन्देश

अब इसी मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग ने आज कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को संबोधित एक पत्र में कांग्रेस नेताओं और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयानों पर जवाब दिया, आपको बता दें इन्होने हरियाणा चुनाव के नतीजों को “चौंकाने वाला” बताया और प्रस्ताव जारी किया कि सर्वेक्षणों का विश्लेषण कराया जाए। अब इसके जवाब में चुनाव आयोग ने पत्र में लिखा है, “इस निष्पक्ष धारणा पर आगे बढ़ते हुए कि पार्टी अध्यक्ष का बयान चुनावी नतीजे पर पार्टी की औपचारिक स्थिति है, CEC आज शाम 6 बजे प्रतिनिधिमंडल से मिलने के लिए सहमत हो गया है।

Adampur Assembly में हुई बेटे भव्य बिश्नोई की हार के बाद रोने लगे पिता कुलदीप बिश्नोई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox