होम / Haryana Assembly Election 2024: Congress ने दूसरी लिस्ट में युवाओं को दिया मौका, बीजेपी से आए नेता को भी दिया टिकट

Haryana Assembly Election 2024: Congress ने दूसरी लिस्ट में युवाओं को दिया मौका, बीजेपी से आए नेता को भी दिया टिकट

• LAST UPDATED : September 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने मैदान में अपने खिलाड़ी उतार दिए हैं । जी हाँ कांग्रेस ने अब दूसरी लिस्ट जारी कर दी है । कांग्रेस ने अब तक कुल 41 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने अपनी लिस्ट देर रात जारी की है जिसमे कई युवा नेता को टिकट दिया गया और इतना ही नहीं बल्कि बीजेपी से आए लोगों को भी टिकट दिया गया। कांग्रेस की पहली लिस्ट में 32 और दूसरी लिस्ट में 9 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

  • इस लिस्ट में भी जाति के आधार पर दिया गया टिकट
  • इन नेताओं को दिया गया टिकट

Haryana Election 2024: कांग्रेस का जाट से लेकर एससी-ओबीसी तक फोकस,बीजेपी ने भी जातिगत समीकरणों को साधने की करी कोशिश

इस लिस्ट में भी जाति के आधार पर दिया गया टिकट

बीजेपी और कांग्रेस इस समय जाति समीकरण के हिसाब से उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही है । कांग्रेस की दोनों लिस्ट  में भी जाति समीकरण को साधने का प्रयास किया गया है। इसके अलावा युवा उम्मीदवारों को भी टिकट दे कर युवाओं को प्रेरित किया है। दूसरी लिस्ट में जिन नौ उम्मीदवारों का एलान हुआ है उसमें सबसे बड़ा नाम है पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह जो लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का दामन छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए थे।

Rania Vidhan Sahba में रोड शो निकलकर रणजीत चौटाला ने किया शक्ति प्रदर्शन 

इन नेताओं को दिया गया टिकट

बीजेपी ने इस लिस्ट में काफी अहम सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं । आपको बता दें दुष्यंत चौटाला के सामने उचाना कलां सीट से बृजेंद्र सिंह को तित दिया गया है । बृजेंद्र सिंह जो की चौधरी बीरेन्द्र के बेटे हैं और हिसार से सांसद रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले दोनों  पिता और पुत्र ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस में घर वापसी की थी और बड़ा झटका बीजेपी को लोकसभा में दिया था। वहीं तोशाम विधानसभा सीट से किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी के सामने अनिरुद्ध चौधरी को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने काफी सोच समझ कर आमने खिलाडियों को मैदान में उतारा है । इस बार मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है।

Haryana Election 2024 : रोहतक पहुंचे बीएल संतोष ने चुनाव जीतने की रणनीति पर पदाधिकारियों से की चर्चा

हरियाणा की गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर जो की पंजाबी है उनको टिकट दिया है। वही  बादशाहपुर से वर्धन यादव को उतारा गया है। दोनों ही उम्मीदवार पार्टी के युवा चेहरे हैं और युवा चेहरे पर कांग्रेस ने जीत का भरोसा किया है।गनौर से कुलदीप शर्मा, थानेसर से अशोक अरोड़ा को टिकट। टोहना से परमवीर सिंह, मेहम से बलराम डांगी को कांग्रेस ने उतारा है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox