प्रदेश की बड़ी खबरें

BJP Youth Membership Reception : कांग्रेस ने लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद किया, सिर्फ सब्जबाग दिखाए, इस्तेमाल करके छोड़ दिया : मुख्यमंत्री सैनी

  • गरीब परिवारों के युवा कांग्रेस के राज में नौकरी से कोसो दूर रहता थे : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी
  • भाजपा ने बिना पर्ची-बिना खर्ची योग्यता के आधार पर नौकरी देकर, युवाओं में विश्वास पैदा किया : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी
  • कांग्रेस के समय नौकरी के लिए मंत्रियों के चक्कर काटते थे युवा, आज कोचिंग सेंटर जा रहे : सीएम नायब सिंह सैनी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), BJP Youth Membership Reception : भारतीय जनता पार्टी के युवा सदस्यता ग्रहण समारोह में हजारों युवा और छात्र नेता पार्टी में शामिल हुए और  एक स्वर में सभी ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार नायब सरकार बनकर रहेगी। समारोह में उमड़ी हजारों युवाओं की भीड़ देखकर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी गदगद हो गए। मुख्यमंत्री ने पार्टी में शामिल होने वाले युवाओं को विश्वास दिलाया कि पार्टी में उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाएगा, युवाओं के सुझाव पर भाजपा चलेगी।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में युवाओं का उपयोग होता था और उपयोग करने के बाद उन्हें उनके हालात पर छोड़ दिया जाता था। गरीब युवा तो कांग्रेस की सरकार में नौकरी से कोसो दूर रहता था। कांग्रेस में युवाओं का भविष्य अंधकार में रहता था। लाखों युवाओं का भविष्य कांग्रेस ने बर्बाद किया है।

BJP Youth Membership Reception :कांग्रेस ने 10 साल तक युवाओं का इस्तेमाल किया, दिया कुछ नहीं

कांग्रेस और हुड्डा ने युवाओं को सब्जबाग दिखाए, लेकिन किया कुछ नहीं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि आज युवा ऐसे विचार से जुड़े हैं, जिस विचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को दुनिया के अग्रणी देशों में खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में डबल इंजन की सरकार ने युवाओं के लिए जितने काम किए हैं, उतने पहले किसी भी सरकार ने नहीं किए।

सबसे बड़ी बात है कि भाजपा ने युवाओं को बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरी दी, जबकि 2014 से पहले युवा हर मामले में हताश हो चुके थे। कांग्रेस ने 10 साल तक युवाओं का इस्तेमाल किया और युवाओं को दिया कुछ नहीं। लेकिन जब हरियाणा में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी तो युवाओं को बेहतरीन प्लेटफार्म दिया गया।

  • रोहतक में आयोजित युवा सदस्यता ग्रहण समारोह में हजारों युवा और छात्र नेता पार्टी में हुए शामिल
  • सदस्यता ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नायब सैनी रहे मुख्य अतिथि, बोले कांग्रेस से बचकर रहें युवा

हजारों की संख्या में युवा और छात्र नेता मौजूद रहे

कौशल में निपुण बनाकर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा किया गया। स्टार्टअप इडिया से युवा मजबूत बने। युवा सदयस्ता ग्रहण समारोह में युवा मोर्चा के अध्यक्ष और बैंगलुरू से सांसद तेजस्वी सूर्य, हरियाणा प्रभारी डॉ. सतीश पुनिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल कौशिक, आदमपुर से विधायक और हरियाणा युवा मोर्चा के प्रभारी भव्य बिश्नोई, प्रदेश अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री रोहित बहल, उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश, प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता कार्यक्रम में संयोजक अक्षित दहिया, सन्नी नारा और गौरव गौतम सहित प्रदेश के कोने-कोने से आए हजारों की संख्या में युवा और छात्र नेता मौजूद रहे।

रुपयों से मिलती थी नौकरी

युवा सदयस्ता ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में युवा नौकरी के विधायकों और मंत्रियों के चक्कर काटते थे, नौकरी मिल भी जाती थी तो रुपयों का जुगाड़ करना पड़ता था। गरीब परिवारों के युवा तो नौकरी से कोसो दूर रहते थे। लेकिन जब से भाजपा सरकार बनी है, किसी भी युवा को नौकरी के लिए किसी विधायक या मंत्री के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ती।

आज युवा चक्कर काटता है तो लाइब्रेरी के चक्कर काटता है, कोचिंग सेंटर के चक्कर काटता है, क्योंकि उसे पता है कि योग्यता के आधार पर भाजपा सरकार में नौकरी मिलेगी। पढ़ेंगे तो बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरी मिलेगी। भाजपा सरकार की ही देन है कि आज एक गरीब परिवार का युवा भी एचसरएस बन रहा है।

कांग्रेस ने युवाओं में अविश्वास पैदा किया

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं में अविश्वास पैदा किया। उन्हें भ्रष्टाचार के कारण नौकरी से दूर रखा गया। आज हम किसी गांव में जाते हैं तो वहां का युवा कहता नजर आता है कि भाजपा की सरकार में ही हमें बिना रुपयों के नौकरी मिली है। भाजपा सरकार ने युवाओं के विश्वास को दोबारा बहाल किया है, युवा को समझ आ गया है कि भाजपा की ही ऐसी सरकार है जो युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी दे सकती है। पहली सरकारों से युवा त्रस्त थे और इस बार हरियाणा में युवा अपने दम पर भाजपा की सरकार बनाने जा रहे हैं।

पहले सीएम से मिलने को दलाल ढूंढना पड़ता था

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि सभी युवाओं को पता है कि पहली सरकारों में मुख्यमंत्री से मिलने के लिए कोई दलाल ढूंढना पड़ता था या सीएम का कोई चमचा तलाशना पड़ता था। लेकिन भाजपा में ये चलन नहीं है। आज जिन युवाओं ने भी भाजपा का दामन थामा है उनसे भी कहना चाहूंगा कि बेशक आप पार्टी में नए हों, लेकिन मुझसे किसी भी समय आकर मिल सकते हो।

यही नहीं हमने एक वैन भी प्रदेश में चलाई हुई है, युवा उस वैन के माध्यम से अपने सुझाव दें कि युवाओं के लिए और अच्छा क्या किया जा सकता है, भाजपा विचारों पर अमल जरूर करेगी। प्रधानमंत्री युवाओं के दम पर ही देश को 2047 में विकसित राष्ट्र बनाएंगे।

हुड्डा बताएं, किस कार्यकर्ता को चुनाव लड़वाकर सीएम बनाया : तेजस्वी सूर्य

युवा सदयस्ता ग्रहण समारोह में युवा मोर्चा के राट्रीय अध्यक्ष और बैंगलुरू से सांसद तेजस्वी सूर्य अपने संबोधन में कहा कि नए युवा देश का नेतृत्व करेंगे। आज हजारों युवाओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, उन्हें विश्वास दिलाना चाहता हूं कि सिर्फ भाजपा ही ऐसी पार्टी है जहां काम करने वाले हर कार्यकर्ता को आगे बढ़ाने का काम किया जाता है।

तेजस्वी सूर्य ने कहा कि भूपेंद्र सिंह बताएं कि क्या कांग्रेस का आम कार्यकर्ता जो नेताओं के लिए पर्चे लगाता है, ऐसे किसी कार्यकर्ता को कभी आगे बढ़ाया। क्या कांग्रेस का आम कार्यकर्ता चुनाव लड़कर मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचा है। ऐसा कांग्रेस में कभी नहीं हुआ और न ही होगा। कांग्रेस के नेता कुर्सी को सिर्फ अपने लिए रिजर्व समझते हैं।

ये भाजपा की ही खासियत है कि एक साधारण कार्यकर्ता को जमीन से उठाकर ऊपर तक ले जाती है। तेजस्वी सूर्य ने कहा कि आज यहां आए हुए प्रदेशभर के युवाओं ने मुहर लगा दी है कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बन रही है।

Deepender Spoke On Kangana’s Statement : कंगना को सोचना चाहिए यह बॉलीवुड नहीं देश की है सबसे बड़ी पंचायत

MP Kumari Selja : टॉप 100 में कोई शहर नहीं स्वच्छ, भारत मिशन के नाम पर सरकारी धन की कर दी सफाई : सैलजा 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

26 mins ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

46 mins ago

International Peace Day : प्रत्येक व्यक्ति एक शांति योद्धा बने : श्री श्री रवि शंकर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), International Peace Day : शांति केवल संघर्ष की अनुपस्थिति नहीं है…

2 hours ago

Former Home Minister Anil Vij की कार्यप्रणाली के प्रभावित युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा

पूर्व मंत्री अनिल विज ने सभी युवाओं को पार्टी के पटके पहनाते हुए उनका भाजपा…

2 hours ago