प्रदेश की बड़ी खबरें

CM Saini’s Press Conference In Rohtak : जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस का नेशनल कॉन्फ्रेंस को समर्थन विभाजनकारी नीतियों का हिस्सा : नायब सैनी

  • नेशनल कॉन्फ्रेंस से गठबंधन कर हमारे जवानों की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस
  • कांग्रेस की स्वार्थपूर्ण राजनीति हरियाणा की एकता और सुरक्षा के लिए भी खतरा
  • राहुल गांधी बताएं कि क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस’ के अलग झंडे के वादे का समर्थन करती है?

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini’s Press Conference In Rohtak  : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को विभाजनकारी दलों की विभाजनकारी सोच बताया है। रोहतक में प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस से 20 सवाल किए और कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने वाले मंसूबों को  कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

कांग्रेस यह बताए कि उनकी मंशा क्या है?

मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में धारा 370 को फिर से लागू करने और कांग्रेस द्वारा इस विषय पर समर्थन देना दोनों ही देश हित के खिलाफ है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस यह बताए कि उनकी मंशा क्या है? और क्यों वे इस विषय पर नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी का समर्थन कर रहे हैं? मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर की जनता के साथ भेदभाव किया है।

कांग्रेस की सोच राज्य की सुरक्षा और एकता के लिए खतरा

नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा में भी कांग्रेस भेदभाव करने वाली नीति अपनाती रही है, कांग्रेस की सोच राज्य की सुरक्षा और एकता के लिए खतरा है। आज पूरा देश जानना चाहती है कि कांग्रेस बताएं कि वह धारा 370 का समर्थन करने वाली पार्टी के साथ खड़ी होकर क्या धारा 370 का समर्थन करती है?

उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला इस सवाल का जवाब दें। हरियाणा की जनता कांग्रेस की विभाजनकारी नीतियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। हुड्डा साहब जवाब दें, क्योंकि वो बोलते रहते हैं प्रदेश में विकास नहीं हुआ और बार-बार हिसाब मांगते फिर रहे है, लेकिन भाजपा ने जो उनसे सवाल किए थे, आखिर कांग्रेस उनका जवाब क्यों नहीं दे पा रही है।

कांग्रेस हमारे जवानों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का काम कर रही

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि हुड्डा साहब को राहुल गांधी से चर्चा करके अब जवाब देना चाहिए कि हरियाणा का जवान जो देश की सुरक्षा के लिए तैयार रहता है उसे कांग्रेस की नीतियों के चलते घाटी में पत्थर सहने पड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सवाल हर उस परिवार का है, जिसने अपने बेटे को देश की सेवा के लिए सीमा पर भेजा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमारे जवानों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का काम कर रही है। हरियाणा से 10 प्रतिशत जवान आर्मी में है, हुड्डा साहब जवाब दें कि जो देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं, उनकी सुरक्षा का जिम्मा कौन लेगा? हरियाणा में भी कांग्रेस की विभाजनकारी नीतियों को जनता ने हर बार नकारा है, क्योंकि हरियाणा के लोग समझदार है। कांग्रेस पार्टी को और हुड्डा को अपनी गठबंधन की नीतियों का हरियाणा की जनता के सामने स्पष्ट जवाब देना होगा।

कांग्रेस की विभाजनकारी नीति को फिर नकारने का काम करें

मुख्यमंत्री ने हरियाणा की जनता से अपील है कि वे कांग्रेस की विभाजनकारी नीति को फिर नकारने का काम करें। कांग्रेस के इस गठबंधन के बाद प्रदेश की जनता के सामने कांग्रेस का चरित्र भी उजागर हो गया है, कांग्रेस केवल देश की जनता को गुमराह करने का काम करती है। जब कांग्रेस की सरकार थी तो देश समस्याओं में उलझता चला गया था, लेकिन पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षा की दृष्टी से मजबूत हुआ है।

CM Saini’s Press Conference In Rohtak : कांग्रेस की नीति और नेतृत्व दोनों गलत

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा हरियाणा में सभी 90 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी और तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। भाजपा को प्रदेश की जनता का जो समर्थन और आशीर्वाद मिल रहा है, उससे स्पष्ट है कि कांग्रेस का कहीं भी नामो निशान नहीं मिलेगा। कांग्रेस टिकट के लिए एक परिवार के पांच- पांच सदस्यों के नाम भरवा रहे हैं, ताकी कांग्रेस की इज्जत को जनता के सामने बचाया जा सके। भूपेंद्र हुड्डा ने अपने 10 साल के कार्यकाल में प्रदेश के लोगों की इज्जत को तार-तार करने को काम किया है। इस समय प्रदेश में कांग्रेस की हालत खराब है, कांग्रेस की नीति और नेतृत्व दोनों गलत है, अब जनता कांग्रेस के फरेब को पहचान चुकी है।

 55 सालों बाद सरकार भी दे देती है रिटायरमेंट

सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी छोटी सोच के साथ 55 साल देश में राज किया, 55 सालों बाद सरकार भी रिटायरमेंट दे देती है। अब देश के लोग कांग्रेस को रिटायर कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ने यह तर्क दिया था कि मतदान के समय छुट्टियां ज्यादा हैं जिससे मतदान प्रतिशत कम होने की आशंका है, लेकिन कांग्रेस की वाहवाही लूटने वाली सोच के चलते भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला को इससे भी आपत्ति होने लगी है।

प्रदेश के लोग रात को सोने से पहले आंखे बंद करके उस समय को याद करते हैं कि हुड्डा के कार्यकाल में प्रदेश की क्या दुर्गति थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में जिसकी अटैची में वजन होता था, उनको ही नौकरियां मिलती थी। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में प्रत्याशियों की जो लिस्ट जारी की है, वे सभी बधाई के पात्र हैं। जम्मू-कश्मीर की जनता से आग्रह करता हूं कि कांग्रेस और नेशनल कॉफ्रेंस से अपने सवाल जरूर पूछे।

कांग्रेस की स्वार्थ पूर्ण राजनीति को नकारें

मुख्यमंत्री ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश के हर जिलों में भाजपा की संकल्प सुझाव पत्र वैन चलाई गई है, जिसके जरिए हमें बहुमूल्य सुझाव मिलेंगे। प्रदेश की जनता के सुझाव के आधार पर भाजपा का संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा। पहले भी भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उसको पूरा करने का काम किया गया। नायब सैनी ने कहा कि राहुल गांधी, भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी शैलजा और कांग्रेस के तमाम नेता जो आरक्षण का दम भरते है, जबकि इन कांग्रेस के लोगों की सच्चाई हमेशा से ही दलित विरोधी, शोषित वंचित वर्ग को प्रताड़ित करने वाली रही है। हरियाणा की जनता से अपील है कि वे कांग्रेस की स्वार्थ पूर्ण राजनीति को नकारें और राज्य की सुरक्षा, विकास और एकता के लिए भाजपा को समर्थन दें।

प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली, कैबिनेट मंत्री डा. कमल गुप्ता, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, प्रदेश महामंत्री डा. अर्चना गुप्ता, प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी शमशेर सिंह खरक, जिला अध्यक्ष एडवोकेट रणबीर ढाका, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रदीप जैन आदि उपस्थित रहे।

Vidhan Sabha Election 2024 : उम्मीदवारों व राजनीतिक दलों को चुनाव के दौरान क्या करना है और क्या नहीं, निर्देश जारी 

Anil Vij’s Big Statement : क्षेत्रीय पार्टी तो अब फिनिश, अब मुकाबला केवल कांग्रेस के साथ, उसे आसानी से हम चित कर देंगे : अनिल विज

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

10 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

37 mins ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

57 mins ago

International Peace Day : प्रत्येक व्यक्ति एक शांति योद्धा बने : श्री श्री रवि शंकर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), International Peace Day : शांति केवल संघर्ष की अनुपस्थिति नहीं है…

2 hours ago

Former Home Minister Anil Vij की कार्यप्रणाली के प्रभावित युवाओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा

पूर्व मंत्री अनिल विज ने सभी युवाओं को पार्टी के पटके पहनाते हुए उनका भाजपा…

2 hours ago