Bhupendra Singh Hooda : लोकसभा में फतह किया एक मोर्चा, अब विधानसभा चुनाव में दूसरा मोर्चा फतह करेगी कांग्रेस : हुड्डा

34
Bhupendra Singh Hooda
लोकसभा में फतह किया एक मोर्चा, अब विधानसभा चुनाव में दूसरा मोर्चा फतह करेगी कांग्रेस : हुड्डा
  • पेपर लीक और भर्ती घोटालों के जरिए युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही बीजेपी : हुड्डा
  • नीट जैसी परीक्षाओं में धांधली कर बीजेपी युवाओं को बनाना चाहती है मुन्नाभाई एमबीबीएस : उदयभान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupendra Singh Hooda : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी सरकार पेपर लीक और भर्ती घोटालों के जरिए युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। राष्ट्रीय स्तर पर नीट और यूजीसी नेट हो या फिर हरियाणा में होने वाले एक के बाद एक भर्ती घोटाले, देश व प्रदेश हर स्तर पर बीजेपी की कारगुजारियां उजागर हो रही हैं। हुड्डा आज पानीपत में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे।

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान, लोकसभा प्रत्याशी रहें दिव्यांशु बुधिराजा , कांग्रेस के वरिष्ट नेता बुल्ले शाह, विधायक बलबीर बाल्मिकी, कंवर सिंह छोक्कर, पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी, पूर्व विधायक भीम सैन मेहता,पूर्व मंत्री बिल्लू कादयान आदि शामिल रहे कई वरिष्ठ नेताओं के साथ हजारों की तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Bhupendra Singh Hooda : जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया

अपने संबोधन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरे देश में कांग्रेस नीट और नेट पेपर घोटालों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। हरियाणा में लगातार कांग्रेस ऐसे मुद्दे को सड़क से लेकर विधानसभा तक उठती आई है। लेकिन बीजेपी ने कभी अपनी करगुजारियों से सबक नहीं लिया। इसलिए लोकसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया। हुड्डा ने करनाल से कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन के लिए तमाम मतदाताओं व कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

Bhupendra Singh Hooda

जनता इस बार कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी

उन्होंने कहा कि एक मोर्चा फतेह करने के बाद अब हमें अगला मोर्चा जीतने की तैयारी करनी है। इसके लिए जरूरी है कि जनसंपर्क को और बढ़ाया जाए। 36 बिरादरी में जाकर मौजूदा सरकार की विफलताओं के बारे में बताया जाए। जनता को बताना जरूरी है कि जो हरियाणा 2014 से पहले कांग्रेस सरकार के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, खेल-खिलाड़ी, बुजुर्गों, किसानों के सम्मान, कानून व्यवस्था और खुशहाली में देश का नंबर वन राज्य था, उस हरियाणा को भाजपा ने बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे में नंबर वन बना दिया है। इसीलिए जनता इस बार कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है।

कांग्रेस सरकार बनने पर पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा

कांग्रेस सरकार बनने पर प्रत्येक बुजुर्ग को ₹6000 पेंशन और कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा। जनता को महंगाई से राहत देने के लिए कांग्रेस 300 यूनिट मुफ्त बिजली और ₹500 में गैस सिलेंडर देगी। बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए खाली पड़े 2 लाख पदों को योग्यता अनुसार मेरिट के आधार पर पक्की भर्ती से भरा जाएगा। गरीब, एससी और ओबीसी परिवारों के लिए फिर से 100 गज के मुफ्त प्लॉट आवंटन की स्कीम शुरू की जाएगी और इस बार उनके लिए दो कमरे का मकान भी बनाया जाएगा। साथ ही पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का पूर्ण लाभ देने के लिए क्रीमी लेयर की लिमिट को 8 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा। बीजेपी ने लिमिट को 8 लाख से घटाकर 6 लाख किया है।

जानबूझकर नीट का रिजल्ट 4 जून को घोषित किया

अपने संबोधन में चौधरी उदयभान ने भी नीट पेपर घोटाले पर बोलते हुए चौधरी उदयभान ने कहा कि अपनी कारगुजारी को छिपाने के लिए सरकार ने नीट का रिजल्ट उसी दिन घोषित किया, जिस दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। जबकि यह रिजल्ट 14 जून को आना था। लेकिन जानबूझकर इसे 4 जून को घोषित किया गया। लेकिन पेपर में इतने बड़े स्तर पर धांधली हुई कि यह छिपाए नहीं छिप पाई।

आज देश और प्रदेश की सत्ता में बैठी भाजपा पूरी तरह भर्ती घोटालों में लिप्त है। ऐसा लगता है कि बीजेपी नीट जैसी परीक्षाओं में धांधली करके सरकार युवाओं को मुन्ना भाई एमबीबीएस बनना चाहती है। इसके विरुद्ध पूरे देश में कांग्रेस ने अभियान चलाया है और एनएसयूआई ने भी हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है। इससे प्रदेश के प्रत्येक विद्यार्थी व उनके अभिभावकों को जुड़ना चाहिए क्योंकि यह उनके बच्चों और देश के भविष्य से जुड़ा हुआ मसला है।

भर्तियों में एक के बाद एक घोटाले हो रहे

चौधरी उदयभान ने कहा कि हरियाणा में भी सीईटी से लेकर एचसीएस तक भर्तियों में एक के बाद एक घोटाले हो रहे हैं। इस सरकार के दौरान एचसीएस (2023), सीईटी (2023), एसआई भर्ती (मार्च 2022), डेंटल सर्जन (दिसंबर 2021), पुलिस कांस्टेबल भर्ती (अगस्त 2021), ग्राम सचिव भर्ती (12 जनवरी 2021), क्लर्क भर्ती पेपर लीक (दिसंबर 2016), क्लर्क भर्ती (बिजली विभाग), एक्साइज इंस्पेक्टर (दिसंबर 2016), एग्रीकल्चर इंस्पेक्टर (जुलाई 2017), कंडक्टर भर्ती पेपर (सितंबर 2017), आईटीआई इंस्ट्रक्टर भर्ती, आबकारी इंस्पेक्टर, नायब तहसीलदार भर्ती, पीटीआई भर्ती, HTET पेपर लीक (नवम्बर 2015), केंद्रीय विद्यालय संगठन प्राइमरी टीचर (अक्टूबर 2015), असिस्टेंट प्रोफेसर कॉलेज भर्ती (फरवरी 2017), बी-फार्मेसी (जुलाई 2017) समेत 30 से ज्यादा पेपर लीक और भर्ती घोटाले हो चुके हैं। कांग्रेस सरकार बनने पर पाक-साफ भर्तियां करना और युवाओं को घोटालों से निजात दिलाना हमारा मकसद है।

यह भी पढ़ें : Minister Aseem Goyal In Panipat : शिक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार का बड़ा योगदान : असीम गोयल

यह भी पढ़ें : Hisar Airport : बहुत जल्द मिलेगी उड़ान की सुविधा, पूरी दुनिया से होगा कनेक्ट : मुख्यमंत्री नायब सिंह