होम / Conspiracy to Murder Terrorist Pannu Case : रेवाड़ी का यह शख्स अमेरिका ने घोषित किया मोस्ट वांटेड

Conspiracy to Murder Terrorist Pannu Case : रेवाड़ी का यह शख्स अमेरिका ने घोषित किया मोस्ट वांटेड

• LAST UPDATED : October 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Conspiracy to Murder Terrorist Pannu Case : सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के मर्डर की साजिश में रेवाड़ी के प्राणपुरा गांव निवासी विकास यादव (39) का नाम सामने आ रहा है। अमेरिकी सरकार ने ये दावा किया है। इतना ही नहीं, इस बारे में अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन द्वारा युवक विकास यादव का मोस्ट वांटेड पोस्टर भी जारी कर दिया है, जिसमें विकास की 3 फोटो हैं। दावा किया जा रहा है कि विकास भारतीय खुफिया एजेंसी के लिए काम करता है।

Conspiracy to Murder Terrorist Pannu Case : मोस्ट वांटेड पोस्टर में ये लिखा

मोस्ट वांटेड पोस्टर में कहा गया कि उक्त शख्स विकास यादव संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय मूल के एक अमेरिकी वकील और राजनीतिक कार्यकर्ता के मर्डर की साजिश रचने के लिए वांछित है। यादव ने हत्या की साजिश को अंजाम देने के लिए अपने सह-साजिशकर्ता, एक अन्य भारतीय नागरिक के साथ बातचीत करते समय ‘अमानत’ उपनाम का इस्तेमाल किया है।

पन्नू का पता, फोन नंबर भारतीय नागरिक को दिए गए

आरोपों के अनुसार यादव ने साजिश को आगे बढ़ाने के लिए पन्नू का पता, फोन नंबर और अन्य पहचान संबंधी जानकारी भारतीय नागरिक को भी उपलब्ध कराई है। इतना ही नहीं, यादव और उसके सह-षड्यंत्रकारी ने हत्या के लिए अग्रिम भुगतान के रूप में न्यूयॉर्क में 15,000 डॉलर नगद पहुंचाने के लिए एक सहयोगी की व्यवस्था की है। विकास पर पन्नू की हत्या की साजिश रचने के लिए निखिल गुप्ता को काम पर रखने का आरोप है। गुप्ता को पिछले साल चेकोस्लोवाकिया से गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उसे अमेरिका प्रत्यर्पित कर दिया गया था।

Jind Crime News : व्हाट्सएप कॉल कर मांगी इतने करोड़ की चौथ, नहीं तो तीन दिनों के अंदर…