HTML tutorial
होम / Haryana Weather : प्रदेश के तापमान में लगातार हो रही बढ़ौत्तरी, अम्बाला में 30.5 डिग्री तापमान

Haryana Weather : प्रदेश के तापमान में लगातार हो रही बढ़ौत्तरी, अम्बाला में 30.5 डिग्री तापमान

• LAST UPDATED : March 13, 2023

इंडिया न्यूज, (Haryana Weather): हरियाणा में आने वाले दिनों में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। मार्च माह के अंत तक इसी तरह मौसम काफी परिवर्तनशील रहने वाला है। इस समय तापमान में बढ़ौतरी जारी है। इसका मुख्य कारण विक्षोभ सक्रिय है।

जानिए इस जिले में तापमान में इतनी बढ़ौत्तरी

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के जिला महेंद्रगढ़ में दोपहर का तापमान 35.3 डिग्री सैल्सियस तक पहुंच गया वहीं हिसार के तापमान की बात करें तो हिसार में 34.9, बालसमंद में 35.0, अम्बाला में 30.5, भिवानी में 31.7, नारनौल में 33.0, रोहतक में 31.9, सिरसा में 34.2, गुरुग्राम में 33.3, झज्जर में 32.6 और फतेहाबाद में 31.4 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। नारनौल के पर्यावरण क्लब के नोडल अधिकारी डॉ. चंद्रमोहन का कहना है कि आज यानी 13 मार्च को कमजोर पश्चिमी विक्षोभ आएगा।

15 मार्च को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र बनने की वजह से दक्षिणी और मध्य भारत में अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियों की संभावना बन रही है। साथ ही 16 मार्च को एक ताजा मध्यम श्रेणी का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश का दायरा मध्य व दक्षिण भारत से आगे उत्तर भारत में बढ़ने की प्रबल संभावना बन रही है। पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, एनसीआर दिल्ली में नया सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 22 मार्च के आसपास सामने आ सकता है। इस दौरान कई इलाकों में आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Underground Pipeline Portal : मुख्यमंत्री ने लॉन्च किए अंडरग्राउंड पाईपलाइन पोर्टल तथा ई-रूपी ऐप

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox