Controversial Statements of Haryana Leaders : प्रदेश में एक-दूसरे को नीचा दिखाने की जद्दोजहद में गर्त में जा रही नेताओं की जुबान

137
Controversial Statements of Haryana Leaders
प्रदेश में एक-दूसरे को नीचा दिखाने की जद्दोजहद में गर्त में जा रही नेताओं की जुबान
  • पिछले कुछ समय में दिग्गज नेताओं ने एक-दूसरे के लिए किया आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल

डॉ. रविंद्र मलिक, India News (इंडिया न्यूज), Controversial Statements of Haryana Leaders, चंडीगढ़ : चुनावी सीजन में तो एक-दूसरे से खुद को अव्वल दिखाने की कोशिश में बयानबाजी व खिलाफत करते हुए वो फूहड़ भाषा तक का इस्तेमाल करते हैं। इसी कड़ी में कैथल में कांग्रेस के दिग्गज नेता व राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा की मथुरा से सांसद और बॉलीवुड अदाकार हेमा मालिनी को लेकर बेहद ही विवादास्पद टिप्पणी की थी जिसके चलते प्रदेश की सियासत में बवाल मच गया। बेशक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बाद में कितनी ही सफाई दी, लेकिन मामले के चलते जमकर हंगामा हुआ और फिर रही-सही कसर तब पूरी हो गई, जब भाजपा के दिग्गज नेता व पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने भी रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ खराब शब्दों का इस्तेमाल किया।

सुरजेवाला की विवादित टिप्पणी से मचा बवाल

सुरजेवाला ने हेमा मालिनी पर की अभद्र टिप्पणी दरअसल, सुरजेवाला ने एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था, ‘हम लोगों को विधायक और सांसद आप लोग इसलिए बनाते हैं, ताकि जनता की आवाज संसद में उठा सकें। आप इसलिए हमें सांसद-विधायक बनाते हैं ताकि हम लोग आपकी सेवा कर सकें। हम कोई हेमा मालिनी तो हैं नहीं कि ……….,   उसके बाद आगे उन्होंने कहा कि हम कोई फिल्म स्टार तो हैं नहीं। हम तो हेमा मालिनी का भी सम्मान करते हैं, क्योंकि उन्होंने धर्मेंद्र के यहां शादी कर रखी है जो बहू हैं हमारी। ये लोग कोई फिल्म स्टार तो हो सकते हैं।

पूर्व गृह मंत्री विज ने सुरजेवाला को भेड़िया कह दिया

हरियाणा कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा भाजपा नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी पर की गई टिप्पणी से प्रदेश के सियासत में घमासान मचा। इस पर पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने नाराजगी जताते हुए सुरजेवाला को भेड़िया तक कह डाला। साथ ही उन्होंने सुरजेवाला के पिता दिवंगत शमशेर सिंह सुरजेवाला की अश्लील वीडियो वायरल होने की बात भी कही। विज ने कहा, ‘रणदीप सुरजेवाला का हेमा मालिनी के बारे में विवादित बयान देना कोई नई बात नहीं है।

यह कांग्रेस का महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण है। पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव ने एक किताब लिखी ‘द इनसाइडर’। उसमें कांग्रेस नेताओं की महिलाओं के बारे में सोच का पूरा वर्णन उन्होंने किया है।’ भाजपा महिलाओं को आगे बढ़ाना चाहती है। लेकिन, वे बाहर कैसे निकलेंगी जब ऐसे भेड़िए इस तरह की बात बोलते हैं। पहले कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था, जिस पर बवाल मच गया। बता दें कि 2013 में कांग्रेस नेता दिवंगत शमशेर सिंह सुरजेवाला का एक कथित एमएमएस वायरल हुआ था। इस आपत्तिजनक वीडियो के बाद विपक्ष ने कांग्रेस को घेरा था। शमशेर सिंह सुरजेवाला उस वक्त किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय पद पर थे।

रणजीत सिंह चौटाला ने ब्राह्मण समुदाय को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया, फिर खेद प्रकट किया

इससे पहले भाजपा द्वारा हिसार लोकसभा सीट पर चुनावी रण में उतारे गए कैबिनेट मिनिस्टर रणजीत सिंह ने भी कुछ दिन पहले ब्राह्मण समुदाय को लेकर बेहद विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सभी एक समान हैं, लेकिन ब्राह्मणों ने ऐसा भेद किया कि दंगे-फसाद हो रहे हैं। उनके इस बयान पर ब्राह्मण सभा भड़क उठी, जिसके बाद पहले रणजीत चौटाला ने अपने शब्द वापस लेने की बात कही, लेकिन ब्राह्मण सभा का गुस्सा शांत नहीं हुआ। इसके बाद चौटाला को ब्राह्मण समुदाय द्वारा बुलाई गई बैठक में शिरकत कर माफी मांगनी पड़ी।

विधानसभा के अंदर भी जमकर इस्तेमाल होता रहा है असंसदीय और अमर्यादित भाषा का

बता दें कि विधानसभा के अंदर भी जनता के नुमाइंदे विधायक अमर्यादित और ऐसा संसदीय भाषा का इस्तेमाल करने से गुरेज नहीं करते। करीब-करीब हर रोज विधानसभा सत्र के दौरान हर दिन शाम को विधानसभा की तरफ से आधिकारिक सूचना जारी की जाती है कि फलां-फलां शाबास सदन की कार्रवाई से हटा दिया जाए। चाहे इसमें सत्ताधारी दल के विधायक हो या विपक्ष के, दोनों तरफ से आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल की कितनी ही घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कुछ समय पहले विधानसभा सत्र के दौरान निर्दलीय नेपाल रावत और कांग्रेस के कुलदीप वत्स के बीच बेहद ही अपत्तिजनक और अशोभनीय भाषा का आदान-प्रदान हुआ जिसके चलते सदर में मौजूद हर व्यक्ति को शर्मसार होना पड़ा।

यह भी पढ़ें : Dushyant Chautala on JJP candidates : जल्द पार्टी के प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे : दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें : Manohar Lal in Hisar : घर में शादी हो तो भी कुछ लोग रुठते हैं… मनोहर लाल

यह भी पढ़ें : Naina Singh Chautala : अजय चौटाला परिवार का कोई एक सदस्य हिसार लोकसभा चुनाव जरूर लड़ेगा : नैना चौटाला