हरियाणा में कोरोना के बढ़ते केस खतरे की घंटी

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ (Corona Cases Update 2 April): मार्च 2023 में न केवल प्रदेश बल्कि देश में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। देश में हर रोज करीब एक हजार नए केस सामने आ रहे हैं। दूसरी तरफ प्रदेश में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के 142 नए केस मिले हैं।

सबसे चिंताजनक बात यह है कि एक्टिव केसों की संख्या 579 पर पहुंच गई है। राज्य का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 3.98% प्रतिशत पर पहुंच गया है। हालांकि हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की ओर से सैंपल लेने की संख्या बढ़ा दी है। 24 घंटे में 3730 लोगों के सैंपल जांच के लिए गए।

इन जिलों में मिले नए केस

हरियाणा के 9 जिले ऐसे मिले हैं जहां कोरोना संक्रमण के नए केस मिले हैं। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हालात ज्यादा खराब हैं, यहां 99 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद फरीदाबाद में 19, पंचकूला में 9, सीएम सिटी करनाल में 5, झज्जर में 4, हिसार, अंबाला में 2-2, पानीपत और जींद में 1-1 नए केस मिला है।

देश में 3824 नए कोरोना केस

एक दिन की राहत के बाद फिर देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 3 हजार से पार चले गए और ताजा रिपोर्ट के अनुसार जल्द कोरोना के दैनिक केस 4000 पहुंच सकते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय रविवार सुबह आठ बजे तक अपडेट की गई जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में भारत में 3824 नए कोरोना केस सामने आए और कोरोना से इस दौरान पांच लोगों की मौत हो गई।

कल सामने आए थे 2994 नए केस

पिछले कुछ दिन से दैनिक कोविड केस 3000 से ज्यादा सामने आ रहे थे लेकिन कल सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटोें में 2994 दर्ज किए गए थे। भारत में कोविड से ताजा पांच मौतों के साथ महामारी की शुरुआत से इससे मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,30,881 हो गई है। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कोविड-19 टीके की 220.66 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें : एक बार फिर पंजाब पुलिस खाली हाथ, अमृतपाल के बाद परिवार के बाकी सदस्य भी गायब

 

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Rape Convict Jailed : नाबालिग को शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और रेप के दोषी को 20 साल की कैद 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rape Convict Jailed  : पानीपत ए.एस.जे. सुखप्रीत सिंह की फास्ट…

5 hours ago

International Mental Health Day पर हिपा गुरुग्राम में हुआ राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन

जीवन को जीने का होना चाहिए अलग अंदाज, नहीं करना चाहिए दिखावा "कार्यस्थल पर मानसिक…

6 hours ago

Congress Review Meeting में हरियाणा चुनाव हार के बाद मची हलचल

राहुल गांधी ने दिया फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन आदेश भूपेंद्र हुड्डा और उदयभान की…

6 hours ago