होम / Corona virus and Omicron Diseases : निजी स्कूल की छात्रा आई कोरोना पाजिटिव, लिए जाएंगे अन्य बच्चों के सैंपल

Corona virus and Omicron Diseases : निजी स्कूल की छात्रा आई कोरोना पाजिटिव, लिए जाएंगे अन्य बच्चों के सैंपल

• LAST UPDATED : December 6, 2021

इंडिया न्यूज, नारनौल:

Corona virus and Omicron Diseases : मेवात से रविवार देर शाम लौटी जिले की रिपोर्ट में गांव शोभापुर में चल रहे एक निजी स्कूल में पढऩे वाली एक छात्रा कोरोना पाजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्चों के सैंपल लेने 7 दिसम्बर को स्कूल जाएगी।(Corona virus and Omicron Diseases) उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 21689 लोग कोरोना पाजिटिव हो गए थे। इनमें से 154 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई थी तथा 21535 मरीज ठीक हो गए थे।

Read Also : Death in Accident : ट्राली से उछलकर स्कूटी सवार की छाती में लगा पाइप, मौत

29 अगस्त को कोरोना मुक्त हो गया जिला Corona virus and Omicron Diseases

29 अगस्त को जिला कोरोना मुक्त हो गया था। तीन महीने 5 दिन कोरोना मुक्त रहने के बाद जिले में रविवार देर शाम मेवात से आई रिपोर्ट में शोभापुर गांव में चल रहे एक निजी स्कूल में पढऩे वाली राजस्थान के एक गांव की छात्रा कोरोना पाजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीन-चार दिन पहले स्कूल में जाकर इस छात्रा समेत अनेक विद्यार्थियों के आरटीपीसीआर सैंपल लिए थे।

Read Also : Beat up Policemen : झगड़ते दंपत्ती को समझाने गए पुलिसकर्मियों को पीटा

ओमिक्रान वैरियंट के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन सर्तक व सजग Corona virus and Omicron Diseases

मंडी अटेली। कोविड-19 के दुनिया में कोरोना के ओमिक्रान वैरियंट के संक्रमण को रोकने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग फिर सक्रिय हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ताईवान से आने वाले व्यक्ति के साथ उसके परिवार के सोमवार को क्षेत्र के गांव गुवानी में आरटीपीसीआर सैैंपल लिए। टीम ने इसके परिवार को तीन लोगों के सैंपल लिये गये। यह व्यक्ति प्रशासन को बिना सूचना देकर अपने घर में आ गया था। यह व्यक्ति ताईवान से 2 रोज पहले गांव मेंं आया था।

Read More 20 Years Jail for Accused of Raping : मंदबुद्धि किशोरी से दुष्कर्म करने वाले युवक को 20 साल कैद, पीडि़ता ने इशारों से बताई थी आपबीती

ताईवान से आने वाले व्यक्ति के साथ उसके परिवार के गांव गुवानी में आरटीपीसीआर सैैंपल लिये Corona virus and Omicron Diseases

स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन विदेश से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखे हुए है। इसके अलावा सीहमा स्कूल में भी 308 सैंपल लिये गए। टीम के इंचार्ज एमटी सत्येंद्र चौहान ने बताया कि आरटी पीसीआर की रिपोर्ट अगले दो दिन में आएगी।

कोरोना के वैरिंयट ओमिक्रान के संक्रमण को रोकने के लिए सीएमओं डॉ. अशोक कुमार व डिप्टी सीएमओ डा. हर्ष चौहान व अटेली कार्यकारी एसएमओ डा. विजय यादव के मार्गदर्शन में मोबाइल टीम ने फिर से सैंपल तेज शुरू कर दिये है। सैंपल टीम में एलटी सोमवीर, अखिल, स्वास्थ्य कर्मी हवासिंह, नीरज ने भी सहयोग किया।

Read More : Human Trafficking : बांग्लादेश से तस्करी के लाई गयी 2 युवतियां, केस दर्ज

एंबुलेंस टीम के इंचार्ज एमटी सत्येंद्र चौहान ने बताया कि कोरोना ओमिक्रान वैरियंट को रोकने के लिए सैंपल लिये जा रहे हैं। एहतियात के रूप में रेंडमली सैंपल लिये जो रहे है ताकि संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर संक्रमण को रोका जा सके।

उन्होंने लोगों से अपील की बाजार में आते समय मुंह पर मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करने। सैंपल लेने में टीम का सहयोग करे स्कूलों के अलावा दूसरे स्थानों पर भी कोरोना संक्रमण को रोकने व पहचान करने के लिए सैंपल जारी रहेंगे।

Read More Female Sexual Abuse : योन शोषण व कुकर्म के मामले में फंसा पुलिसकर्मी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox