होम / Coronavirus 24 घंटे में देश में 2,86,384 नए कोरोना संक्रमित सामने आए

Coronavirus 24 घंटे में देश में 2,86,384 नए कोरोना संक्रमित सामने आए

• LAST UPDATED : January 27, 2022

Coronavirus

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Coronavirus भारत में कोरोना वायरस के केसों में लगातार दूसरे दिन थोड़ी कमी आई है। पिछले 24 घंटे में देश में 2,86,384 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और 573 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना केसों का आंकड़ा कुछ दिन 3 लाख के ऊपर जाने के बाद अब फिर से प्रतिदिन 3 लाख के नीचे ही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटों में 3 लाख 6 हजार 357 लोगों ने कोरोना को मात देने में कामयाबी हासिल की है। लेकिन हमें अभी भी सावधानी बरतनी चाहिए।

कोरोना के नए मरीजों में कमी
कोरोना के नए मरीजों में कमी

थम सा गया सक्रिय मामलों का आंकड़ा Corona Situation in India Today

आज मिले नए संक्रमितों से ज्यादा संख्या कोरोना से ठीक होकर घर लौटने वालों की रही। यही वजह है कि सक्रिय केसों में ज्यादा उझाल नहीं देखा गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार देश में इस समय 22 लाख 2 हजार 472 केस हैं जो कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। जिनकी हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है।

थम सा गया सक्रिय मामलों का आंकड़ा
थम सा गया सक्रिय मामलों का आंकड़ा

देश में चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान Corona Situation in India

कोरोना की गति पर ब्रेक लगाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कमर कसी हुई है। वहीं राज्य समेत केंद्र शासित प्रदेश भी अपने यहां अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेट कर रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रायल की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक देश में 164 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं। जिनमें से पहली खुराक लेने वालों की संख्या 93 करोड़, 69 करोड़ लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं। प्रीकॉशन डोज की बात करें तो 92 लाख से अधिक को कोरोना रोधी टीका लगाया जा चुका है।

Connect With Us: Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox