होम / Coronavirus Live Updates : फेस्टिवल सीजन, ऐहतियात जरूरी, आज भी इतने आए केस

Coronavirus Live Updates : फेस्टिवल सीजन, ऐहतियात जरूरी, आज भी इतने आए केस

• LAST UPDATED : October 22, 2022

इंडिया न्यूज, Coronavirus Live Updates : त्यौहारी सीजन चल रहा है और ऐसे में हमें विशेष एहतियात रखने की जरूरत भी है क्योंकि कोरोना के 3 दौर ने सबको हिलाकर रख दिया था। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में एक दिन में कोरोना के 2,112 नए मामले सामने आए हैं जिस कारण कोरोना के कुल मामले आज तक 4,46,40,748 हो गए हैं।

कुल मिलाकर देखा जाए तो कोरोना के केसों में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। वहीं उपचाराधीन मरीजों की बात करें तो इनकी संख्या भी घटकर 24,043 रह गई है।

Coronavirus Live Updates

Coronavirus Live Updates

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह 8 बजे जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में उक्त कोरोना वायरस से चार और लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,28,957 पर पहुंच गई है। मौत का अधिक आंकड़े केरल में ही सामने आ रहे हैं। आज भी इन चार लोगों में जान गंवाने वाले अकेले 3 केरल से ही हैं।

विश्व में यहां मिला था पहला केस

जानकारी रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था, जिसके बाद न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा था, लेकिन अभी भी लगातार केसों में उतार-चढ़ाव जारी है।

आखिर क्या करें बचाव के लिए

हर व्यक्ति से आवश्यक दूरी बनाए रखें
जब आपकी बारी हो, तब वैक्सीन जरूर लगवाएं।
सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
अल्कोहल-आधारित हैंड सैनेटाइजर का बार-बार प्रयोग करें।
अपने हाथों को बार-बार साबून से साफ करें।
खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।

ये भी पढ़ें : MP Road Accident : बस-ट्रेलर की भिड़ंत, 15 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox