होम / Coronavirus Update In Haryana मरीजों की मौत का बढ़ता आंकड़ा बना परेशानी का सबब

Coronavirus Update In Haryana मरीजों की मौत का बढ़ता आंकड़ा बना परेशानी का सबब

• LAST UPDATED : February 8, 2022

Coronavirus Update In Haryana मरीजों की मौत का बढ़ता आंकड़ा बना परेशानी का सबब

इंडिया न्यूज़ , चंडीगढ़

Coronavirus Update In Haryana : हरियाणा में तीसरी लहर पहले की तुलना में कुछ कम हुई है लेकिन मरीजों की मौत के बढ़ते आंकड़े ने सबकी परेशानी बढ़ाई हुई है। हालात ये हैं कि पिछले कुछ दिन से हर रोज 15 से 20 मरीजों की मौत हो रही है। मौत के आंकड़े निरंतर बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग और अधिकारियों की दिक्कतें बढ़ी हैं। हालांकि निरंतर प्रयास जारी हैं कि कैसे इस पर निंयत्रण पाया जाए। (Coronavirus Update In Haryana) 7 जनवरी को भी 21 मरीजों की हो गई है। मरीजों की मौत के मामले में एनसीआर में पड़ने वाले गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत कई जिले सबसे उपर हैं और इन जिलों में अब तक सबसे ज्यादा मामले भी रिपोर्ट होए हैं। बता दें कि अब तक प्रदेश में कोरोना के चलते 10416 मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि इनमें वो मृतक मरीजों शामिल नहीं हैं जिनकी मौत तो प्रदेश में हुई है लेकिन वो अन्य प्रदेशों के बाशिदें हैं और काम या अन्य कारणों के चलते यहां आए।

हिसार में सबसे ज्यादा 1160 मरीजों की मौत

प्रदेश के हिसार में जिले में अब तक (Coronavirus Update In Haryana) सबसे ज्यादा मरीजों की मौत कोरोना के चलते हुई है जो कि चिंता का विषय है और इन दिनों भी मौत के मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। ये भी बता दें कि हिसार जिले में कोरोना के मरीज भी बड़े पैमाने पर रिपोर्ट हुए हैं।

गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी हालात गंभीर, दोनों में 1713 मरीजो की मौत

प्रदेश के गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में भी कोरोना के चलते निरंतर मरीजों की मौत रही है। गुरुग्राम में अब तक 976 मरीजों की मौत हो चुकी है (Coronavirus Update In Haryana) तो वहीं फरीदापबाद में 737 लोगों को कोरोना के चलते जान गंवानी पड़ी है। इन दोनें जिलों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अब तक रिपोर्ट हुए हैं। दोनोें राज्यों में संयुक्त रूप से 1737 मरीजों की मौत हो चुकी है।

पानीपत, अंबाला, करनाल समेत कई जिले भी प्रभावित

बता दें कि उपरोक्त के अलावा भी प्रदेश के कई अन्य जिले हैं जहां कोरोना के चलते बड़े पाने पर कोरोना के चलते लोगों की जिंदगी गई। करनाल में अब तक 590 मरीजों की मौत हो चुकी है तो साथ लगते पानीपत जिले में आंकड़ा 655 है। अंबाला में अब तक 535, भिवानी में 600 और कुरुक्षेत्र में 380 लोगों की बीमारी के चलते मृत्यु हो चुकी है। वहीं जींद में 538, झज्जर में 333 और फतेहाबाद में 493 लोगों को बीमारी के चलते जान गंवानी पड़ी है। सोनीपत में 269, पंचकूला में 408, सिरसा में 526, यमुनानगर में 453, कैथल में 363, पलवल में 153, चऱखी दादरी में 142 और नूंह में 129 मरीजों की बीमारी के चलते मृत्यु हो चुकी है।

फिलहाल 11779 पॉजिटिव मामले हरियाणा में

फिलहाल हरियाणा में कोरोना के 11779 एक्टिव मरीज हैं जो या तो क्वांरटीन हैं या फिर अस्पातलों में उनका इलाज चल रहा है। इसके अलावा ठीक होने की दर भी लगातार इंप्रूव हो रही है। अब तक प्रदेश में कुल 966094 मामले रिपोर्ट हो चुके हैं और इनमें से 948876 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस लिहाज से 97.70 फीसद मरीज रिकवर हो चुके हैं।

प्रदेश में कोरोना के मामले निरंतर कम हो रहे हैं। प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग की बेहतर कार्यप्रणाली का ही नतीजा है कि हम कोरोना पर निरंतर काबू पा रहे हैं। अस्पतालों में सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं और निरंतर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि वो कोरोना को लेकर लापरवाही नहीं बरतें। ऐसा करना अपनी और दूसरों की जिंदगी से खिलवाड़ करना है।

Also Read : Praveen Kumar Death नहीं रहे महाभारत के ‘भीम’, 74 साल की उम्र में ली प्रवीण कुमार ने अंतिम सांस

Connect With Us: Twitter Facebook
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox