Panipat District Council : पार्षद काजल बनी पानीपत जिला परिषद की प्रधान

31
Panipat District Council
पार्षद काजल बनी पानीपत जिला परिषद की प्रधान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat District Council : जिला परिषद के प्रधान का चुनाव शुक्रवार को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया की अध्यक्षता में जिला सचिवालय के प्रथम तल पर स्थित सभागार में सम्पन्न हुआ। इसमें वार्ड नम्बर 13 की जिला परिषद सदस्य काजल को प्रधान घोषित किया गया। उपायुक्त ने काजल को चुने जाने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे इस पद पर रह कर विकास को गति देगी व सभी परिषद सदस्यों को साथ लेकर जिले का विकास करेगी।

13 सदस्य उपस्थित रहे, जबकि बहुमत के लिए 12 की आवश्यकता थी

जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी गौरव कुमार ने चुनाव प्रक्रिया के तहत नामाकंन दाखिल कराने की प्रक्रिया पूरी की व इसकी छंटनी की गई। उसके बाद उन्हें विजेता घोषित किया गया। विदित रहे कि कई महीनों से रिक्त पड़े इस पद को आज चुनाव प्रक्रिया के तहत भरा गया। 17 वार्डों के जिला परिषद सदस्यों में से 13 सदस्य मौके पर उपस्थित रहे जबकि बहुमत के लिए 12 की आवश्यकता थी। प्रशासन द्वारा पूरे चुनावी प्रक्रिया की विडियो ग्राफी भी की गई। वहीं जिला परिषद के वाइस चेयरमैन आर्य सुरेश मलिक ने कहा कि भाजपा के अहंकार को पानीपत के संघर्षी व न्याय प्रिय लोगों ने बाहर का रास्ता दिखाया है। एक बार फिर सत्य की जीत हुई है। जिला परिषद में जीत के लिए पानीपत के समस्त लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

 

Panipat District Council
Panipat District Council

7 जून को चुनाव करवाया जाना था

जिप के पार्षदों के आने पर पता चला कि उपायुक्त अवकाश पर है तथा अतिरिक्त उपायुक्त पहले ही अवकाश पर गए हुए है। गत 7 जून को चुनाव स्थगित करना पड़ा था। गौरतलब है कि पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर 7 जून को जिला परिषद चेयरपर्सन का चुनाव करवाया जाना था। जब 13 जिला पार्षद मिनी सचिवालय पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि जिला उपायुक्त वीरेंद्र दहिया तबीयत खराब होने के कारण छुट्टी पर है।

वहीं आज 14 जून को भी डर सता रहा था कि कहीं आज भी गड़बड़ न हो जाए लेकिन उपायुक्त ने चुनाव करवाकर कार्रवाई पूरी करवाई। पूर्व जिला परिषद चेयरपर्सन ज्योति शर्मा का कार्यकाल 1 साल पूरा होने के बाद 12 पार्षदों ने आरोप लगाते हुए त्यागपत्र की मांग की थी। वही अविश्वास प्रस्ताव के लिए शपथ पत्र देने के बाद जिला परिषद चेयरपर्सन ने बहुमत साबित करने से पहले ही इस्तीफा दे दिया था।

सभी 13 जिला पार्षद आखिर तक एकजुट रहे

चुनाव की तारीख न देने से नाराज जिला परिषद पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में चले गए थे। हाई कोर्ट ने 7 जून को जिला परिषद चेयरपर्सन का चुनाव करवाने की हिदायत दी थी। वही जिला परिषद चुनाव को लेकर सरकारी पक्ष की तरफ से कहा गया था कि 7 जून को अवश्य चुनाव करवाया जाएगा। जिसमें 7 जून को चुनाव करवाने की बात कही गई थी लेकिन चुनाव स्थगित करना पड़ा था।

मुख्य चुनाव आयुक्त के आदेश पर चुनाव करवाया गया है, जिसमें पहले से ही तय काजल देशवाल पत्नी संदीप देशवाल कुराड़ की जीत हुई है। चुनाव को लेकर वार्ड एक से आकाश पोरिया, वार्ड 2 से रणदीप बेनिवाल कवि, वार्ड तीन से अनु दहिया मलिक, वार्ड चार से संदीप जागलान, वार्ड पंच से रेखा, वार्ड 6 से जगबीर, वार्ड 7 से सुदेश रानी, वार्ड 10 से राजेश देहरा, वार्ड 11 से ममता कश्यप, वार्ड 13 से काजल देशवाल कुराड, वार्ड 16 से पूजा, वार्ड 17 से जितेंद्र कुमार आखिर तक एकजुट रहे। पहले सभी जिला पार्षद स्काई लार्क में एकजुट हुए उसके बाद एक साथ लघु सचिवालय में गए तथा चुनाव की प्रक्रिया पूरी करवाई।

यह भी पढ़ें : MP Kumari Selja : कुमारी सैलजा ने अपने धन्यवादी दौरे में कहा अक्टूबर में बनाएंगे कांग्रेस की सरकार

यह भी पढ़ें : Cabinet Minister Manohar Lal : अब देश में हर जरूरतमंद और गरीब व्यक्ति को सरकार मुहैया करवाएगी मकान : मनोहर