होम / Covid 19 Death : निजी अस्पताल की लापरवाही आई सामने, व्यक्ति ने गवाई जान!

Covid 19 Death : निजी अस्पताल की लापरवाही आई सामने, व्यक्ति ने गवाई जान!

• LAST UPDATED : April 8, 2021

पलवल/ऋषि भारद्वाज

पलवल हुडा सेक्टर 2 में स्थित गैलेक्सी हॉस्पिटल में कोविड-19 पॉजिटिव (Covid 19 Death) मरीज की मौत हो गई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

Covid 19 Death : निजी हॉस्पिटल गैलेक्सी में उपचार के लिए लाया गया था

बता दें 32 वर्षीय मृतक बल्लभगढ़ का रहने वाला था. जिसे निजी हॉस्पिटल गैलेक्सी में उपचार के लिए लाया गया था. जिसकी बीती रात इलाज के दौरान यहां पर मौत हो गई.

पलवल हुडा सेक्टर 2 स्थित गैलेक्सी हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया. कोरोना के कारण हुई मौत के बाद मृतक के शव को जिला अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया था. कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत की खबर सुनने के बाद स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई हैं।

Covid 19 Death : रेफर करने से पहले नहीं दी गई जानकारी

पलवल जिला अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर लोकवीर ने बताया कि मृतक बल्लभगढ़ का रहने वाला था. जिसकी उम्र मात्र 32 वर्ष थी, जिसे पलवल हुडा सेक्टर दो स्थित गैलेक्सी हॉस्पिटल में कोविड-19 संबंधी बीमारी के उपचार के लिए ही भर्ती कराया गया था. लेकिन ईलाज के दौरान वेंटिलेटर की आवश्यकता पड़ने पर वहां से रेफर किए जाने के कुछ ही समय  बाद मरीज की मौत हो गई।

सूचना मिलने पर शव को जिला अस्पताल की मॉर्चरी में रखा गया. जिसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क करने के बाद शव का पलवल में ही दाह संस्कार कराया जा रहा है।

एसएमओ लोकवीर सिंह ने निजी हॉस्पिटल कोविड-19 मंजूरी के बारे में उन्होंने कहा कि, हॉस्पिटल मैं कोविड-19 का उपचार करने की मंजूरी होगी. तभी उन्होंने कोविड-19 मरीज को उपचार के लिए भर्ती कराया, लेकिन हॉस्पिटल में वेल्टीनेटर की व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीज की हालत बिगड़ने पर रेफर किया गया था।

वहीं सिविल हॉस्पिटल में कोविड-19 मरीज की लाश को लाने वाले प्राइवेट एंबुलेंस चालक, राकेश ने  मृतक के परिजनों और गैलेक्सी हॉस्पिटल संचालकों पर आरोप लगाते हुए कहा, कि मरीज को रेफर किए जाने के बाद उन्होंने यह नहीं बताया था कि मरीज कोविड 19  पॉजिटिव है,

उसे तो इस बात का आभास तब हुआ जब मरीज की मौत हो चुकी थी, राकेश का कहना है कि उसे धोखे में रखकर उसकी एंबुलेंस को बुलाया गया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Accident : कार व ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में कार सवार दो श्रद्धालुओं की मौत
Loharu Vidhan Sabha : कामयाब जनसमर्थन रैली के बाद आभार जताने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे जेपी दलाल
Subhash Barala Taunts Congress : वोट के बदले नौकरी देना कांग्रेस का भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला एक सूत्रीय फार्मूला 
Jind Crime : अमेरिका भेजने का झांसा दे 27 लाख ठगे
Haryana Election 2024 : सिनेमाघर और केबल पर एमसीएमसी कमेटी की अनुमति से ही होगा विज्ञापनों का प्रसारण
Haryana Assembly Elections 2024 : अंतरराज्यीय हरियाणा-यूपी पुल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Vij Said On Congress’ Manifesto : कांग्रेस के घोषणापत्र पर बोले विज “यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox