होम / Covid-19 Latest Update in Haryana गुरुग्राम कोरोना मामलों में टॉप पर एक ही दिन आये 298 नए केस

Covid-19 Latest Update in Haryana गुरुग्राम कोरोना मामलों में टॉप पर एक ही दिन आये 298 नए केस

• LAST UPDATED : January 2, 2022

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़

Covid-19 Latest Update in Haryana : पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही हैं जिसमे कल एक ही दिन में कोरोना के 552 नए केस सामने आये हैं गत 10 जून के बाद एक दिन में सबसे अधिक हैं। इनमें से गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 298 और फरीदाबाद में 107, अंबाला 32, सोनीपत 31 और पंचकूला में कोविड-19 के कल 26 मरीज मिले हैं। अन्य जिलों में अधिकतम अभी 12 मामले हैं। यानी कहीं एक केस तो कहीं छह तो कहीं सात नए केस सामने आए हैं। 12 से ज्यादा कल किसी जिले में केस रिपोर्ट नहीं हुए हैं। ओमिक्रॉन का नया कोई केस सामने नहीं आया है। रिपोर्टों के अनुसार जीटी बेल्ट के जिलों में कोविड तेजी से फैल रहा है।

Also Read : Coronavirus New Guidelines In Haryana हरियाणा के पांच जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद, CM आज करेंगे बैठक

शादी व अंत्येष्टि में 100 और 50 लोगों को अनुमति, मास्क न पहनने व अन्य नियमों का उल्लंघन पर 500 से 5000 तक जुर्माना (Covid-19 Latest Update in Haryana)
Haryana Covid Guidelines 552 new cases of corona in the state all educational institutions including schools and colleges closed
Haryana Chief Secretary and Chairman of State Disaster Management Authority Sanjeev Kaushal

प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार शादी समारोह में जहां 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी वहीं अंतिम संस्कार में 50 लोग हिस्सा ले सकेंगे। इसके अलावा मास्क न पहनने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा है कि नो मास्क नो सर्विस को सख्ती से लागू किया जाएगा। नियमों का उल्लंघन करने पर व्यक्तिगत तौर पर 500 और संस्थान को 5000 जुर्माना लगेगा। फाइन न भरने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जल्द प्रदेश में टीकाकरण कवरेज पूरा करने का लक्ष्य (Covid-19 Latest Update in Haryana )

हरियाण स्वास्थ्य विभाग जल्द से जल्द प्रदेश की पात्र आबादी को टीकाकरण से कवर करने की तैयारी में है। एनएचएम के एमडी प्रभजोत सिंह ने कहा है कि टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए विभाग तमाम प्रयास रहा है। हर इलाके में कैंप लगाकर टीकाकरण किया जाएगा। अब प्रदेश में कुल 3.45 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं। कल 67468 ने पहली और 118199 ने कोरोना की दूसरी खुराक ली।

Also Read : Big Accident In Jammu Kashmir मिनी बस खाई में गिरी; 8 लोगों की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox