होम / Covid Effect चंडीगढ़ में रॉक गार्डन और बर्ड पार्क बंद

Covid Effect चंडीगढ़ में रॉक गार्डन और बर्ड पार्क बंद

• LAST UPDATED : January 4, 2022

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़।

Covid Effect कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे के मद्देनजर यूटी प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। इसी क्रम में चंडीगढ़ के दो मशहूर पर्यटक स्थल बंद कर दिए गए हैं। बताया गया है कि नए साल के मौके पर जुटने वाली भीड़ के कारण ओमिक्रॉन का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए चंडीगढ़ यूटी प्रशासन ने शहर के मुख्य पर्यटक स्थलों रॉक गार्डन और बर्ड पार्क को बंद करने का आदेश जारी किया है।

नववर्ष पर उमड़ी थी यहां भारी भीड़ (Covid Effect)

नए साल के मौके पर इन दोनों ही स्थानों पर बड़ी संख्या में पर्यटकों की भीड़ जमा हुई थी। इसको देखते हुए प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है। चंडीगढ़ प्रशासन ने रॉक गार्डन और बर्ड पार्क को फिलहाल बंद करने के आदेश जारी करने के साथ-साथ शहर के अन्य प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट्स को भी बंद करने का आदेश दिया है।

सूखना झील पहले हो चुकी बंद (Covid Effect)

बता दें भीड़ को कम करने को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सुखना लेक को पहले ही बंद कर दिया था। आज रॉक गार्डन और बर्ड पार्क को भी बंद करने का फैसला लिया गया है। प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक सबसे अधिक भीड़ इन तीन जगहों पर ही हो रही थी। इस बारे वॉर रूम की मीटिंग में तीनों स्थानों को अगले कुछ दिनों के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया।

दो गज की दूरी-मास्क है जरूरी (Covid Effect)

देशभर में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए सरकारें तमाम दिशा-निर्देश जारी कर रही है। हरियाा सरकार ने भी सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ न लगाने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही लोगों को महामारी के संक्रमण से बचाने के लिए मास्क पहनने और दो गज की दूरी का नियम पालन करने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में यूटी प्रशासन ने भी आज चंडीगढ़ के मशहूर पर्यटक स्थलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

Also Read: Covid Update Today भारत में कोरोना के 37,379 केस आए

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

Covid Effect
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox