प्रदेश की बड़ी खबरें

Cyber ​​Police Station Jhajjar : अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ा, इतने लाख का कैश, मोबाइल, एटीएम कार्ड जब्त

  • एक आरोपी काबू, तीन आरोपी भागने में कामयाब

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cyber ​​Police Station Jhajjar : हरियाणा पुलिस ने साइबर फ्रॉड गिरोह का पर्दाफाश करने में बड़ी सफलता हासिल की है। जी हां, राजस्थान में साइबर थाना झज्जर की पुलिस टीम ने एक अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य को दबोचा है जिसकी पहचान राजस्थान के अलवर जिले के करोथ गांव निवासी रतनलाल के रूप में हुई, जबकि बाकी तीन आरोपी फरार हैं।

टॉस्क के नाम पर 21,90,331 रुपए की धोखाधड़ी

साइबर थाना झज्जर की पुलिस टीम ने आरजिया राजस्थान में शिकायत के आधार पर जब दबिश दी तो वहां उसने साइबर फ्रॉड में उपयोग होने वाला काफी सामान को बरामद किया, पुलिस को देखते ही आरोपी भाग गए लेकिन एक आरोपी को पुलिस ने काबू कर लिया।

बता दें कि  पालिका कॉलोनी बहादुरगढ़ के रहने वाले जितेंद्र निवासी ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसके साथ टॉस्क के नाम पर 21,90,331 रुपए की धोखाधड़ी हुई। इस शिकायत पर साइबर थाना झज्जर मे तैनात सहायक उप निरीक्षक सविता और उसकी पुलिस टीम ने शनिवार को बहादुरगढ़ निवासी व्यक्ति के साथ हुए साइबर फ्रॉड के मामले में लोकेशन ट्रेस करते हुए आरजिया राजस्थान जाकिर के घर पर भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य सामान को जब्त किया।

आखिर क्या-क्या सामान बरामद हुआ

पुलिस ने जो सामान बरामद किया हैं उसमेें 9,97,000 की नगदी, 27 मोबाइल,  एक करंसी काउंटिंग मशीन, एक सीसीटीवी कैमरा, 3 कीपेड मोबाइल फोन, एक पीओएस मशीन, एक हार्ड ड्राइव, 68 एटीएम कार्ड, 37 पैन कार्ड, दो लैपटॉप, एक टैब, चार पासपोर्ट, 65 बैंक की चेकबुक, 27 आधार कार्ड, दो वॉकी टॉकी सेट, 7 पैन ड्राइव, 27 अलग-अलग विभागों की मोहरें, 7 ड्राइविंग लाइसेंस, गैमिग सिस्टम मशीन, 96 फोन पे स्कैनर, 17 सीडी कंप्यूटर, 13 वोटर आईडी कार्ड, 30 फोन पे स्कैनर स्पीकर, 56 मोबाइल सिम, 7 पहचान पत्र, एक राउटर, हिटची एटीएम डेबिट कार्ड, और एक वाई-फाई सिम शामिल हैं।

Fraud Name Of Sending Abroad : विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस

Accused Arrested With Ganja : डेढ़ किलोग्राम गांजा के साथ एक चढ़ा पुलिस हत्थे

 

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Assembly Election: हरियाणा में प्रचार में आई तेजी, गुरुग्राम के बादशाहपुर में बीजेपी और कांग्रेस चला रहे अभियान

Haryana Assembly Election: हरियाणा में प्रचार में आई तेजी, गुरुग्राम के बादशाहपुर में बीजेपी और…

36 seconds ago

Neena-Satpal Rathi Joins Congress : भाजपा को बड़ा झटका, BJP महिला विंग की उपाध्यक्ष और किसान मोर्चा उपाध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी

भूपेंद्र हुड्डा की उपस्थिति में दोनों ने थामा कांग्रेस का हाथ प्रदेश में चुनाव प्रचार…

1 min ago

Haryana Assembly Election: ‘हरियाणा को नशा तस्करों से मुक्त कराएंगे’, हरियाणा वालों से भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा वादा

Haryana Assembly Election: 'हरियाणा को नशा तस्करों से मुक्त कराएंगे', हरियाणा वालों से भूपेंद्र हुड्डा…

18 mins ago

Haryana Vidhansabha Election: BJP की तरफ से किसानों को बड़ा तोहफा, अब नहीं करना पड़ेगा प्रदर्शन

Haryana Vidhansabha Election: BJP की तरफ से किसानों को बड़ा तोहफा, अब नहीं करना पड़ेगा…

34 mins ago