प्रदेश की बड़ी खबरें

रोड मरम्मत के नाम पर लीपापोती… जानिए पूरी खबर

रोहतक

रोहतक शहर में दिल्ली रोड पर लगभग डेढ़ किलोमीटर के क्षेत्र में जन स्वास्थ्य विभाग ने पीने के पानी की लाइन बिछाइ थी। अब रोड को बनवाने में लीपापोती हो रही है। सड़क बनवाने की जगह टाइलों से पाइपलाइन के लिए तोड़े गए हिस्से को कवर किया जा रहा है। जिसको लेकर सड़क के साथ रहने वाले लोगों में प्रशासन के खिलाफ रोष है। विभाग इस मामले में यह कहकर अपना पल्ला झाड़ रहा है कि जगह थोड़ी है रोड बनाएंगे तो वह बैठ जाएगा।

जनस्वास्थ्य विभाग रोड खोदने और मरम्मत की भरपाई पीडब्ल्युडी विभाग को कर चुका है। रोहतक शहर में जाट कॉलेज से लेकर दिल्ली बाईपास क्षेत्र तक जन स्वास्थ्य विभाग ने पीने के पानी की पाइप लाइन बिछाई है। जिसके लिए बाकायदा टेंडर छोड़ा गया था। सड़क को तोड़कर पानी की पाइप लाइन बिछा दी गई। अब उस टूटी हुई सड़क को ठीक करने का काम चल रहा है। जिस तरह से काम किया जा रहा है, उसे लेकर के स्थानीय निवासियों में गुस्सा है। लोगों का कहना है की यह एक हाईवे है और विभाग टायल लगाकर जगह को भरने के लिए लीपापोती करने में जुटा हुआ है। वह भी ठीक तरीके से नहीं लगाई जा रही। जबकि अगर रोड को तोड़ा गया है तो यहां पर टूटी हुई जगह में भी रोड ही बनाया जाना चाहिए था। इस संबंध में जब काम करवा रहे एक व्यक्ति से बात की तो उनका तो यही कहना था कि विभाग से बात करें वही इस बारे में जानकारी देगा।

विवाद के संबंध में जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि जितना पैसा विभाग ने रिपेयर के लिए जमा कराया था। उसी के हिसाब से काम चल रहा है। काम सही हो रहा है इसे वे सुनिश्चित करेंगे।  टूटी हुई जगह पर रोड बनाना सही नहीं रहेगा। क्योंकि इतनी जगह में रोलर नहीं चल सकता है और यह रोड आने वाले समय में बैठ जाएगा। इसलिए टायल लगाकर रिपेयर की जा रही है।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago