Davis Cup Camp Start From 23 Feb 23 फरवरी से शुरू होगा डेविस कप का कैम्प, विपक्षी को हल्के में नहीं ले रहे कप्तान और कोच

Davis Cup Camp Start From 23 Feb 23 फरवरी से शुरू होगा डेविस कप का कैम्प, विपक्षी को हल्के में नहीं ले रहे कप्तान और कोच

Davis Cup Camp Start From 23 Feb : भारत की डेविस कप टीम दिल्ली में 22 फरवरी को पहुंचेगी। भारतीय टीम के खिलाड़ी दिल्ली में डेविस कप ट्रेनिंग कैंप में भाग लेने पहुंच रहे हैं। 23 फरवरी से डेविस कप का कैंप आरंभ होगा। कैंप में कई युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है जिससे भविष्य की टीम तैयार करने में भी मदद मिल सके। यह जानकारी भारतीय डेविस कप टीम के कोच जीशान अली ने दी। जो टीम के कप्तान रोहित राजपाल के साथ यहां डेविस कप फैन लाउंज का उद्घाटन करने आए थे।

भारत-डेनमार्क का प्ले ऑफ मुकाबला 4 और 5 फरवरी को Davis Cup Camp Start From 23 Feb 

भारत का डेनमार्क से डेविस कप विश्व ग्रुप 1 प्ले ऑफ मुकाबला जिमखाना क्लब में चार और पांच फरवरी को किया जाएगा। जीशान ने कहा कि अब कैंप में अपने खेल में तेजी लाने का समय आ गया है। हमारी टीम में प्रजनेश के रूप में एक बिग हिटर हैं जिनके पास तेजतर्रार सर्विस भी है। डबल्स में रोहन बोपन्ना के साथ रामकुमार रामनाथन और दिविज शरण जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं।

बोपन्ना के साथ कौन डबल्स में चुनौती रखेगा, इस बारे में उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। गौरतलब है कि रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन ने पिछले दिनों टाटा ओपन का डबल्स खिताब अपने नाम किया था। उससे पहले यह जोड़ी ऐसा ही कमाल एडिलेड में भी कर चुकी है।

डेनमार्क की टीम को हल्के में नहीं ले सकते : जीशन अली

जीशान अली ने कहा कि साकेत मैनिनी भी बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ हैं। वह भी तेज सर्विस करने में माहिर हैं। टीम के नॉन प्लेइंग कप्तान और पूर्व डेविस कप खिलाड़ी रोहित राजपाल ने कहा कि बेशक हमारी टीम काफी अच्छी है लेकिन हम डेनमार्क की टीम को हल्के में नहीं ले रहे। उनके पास नीलसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। वह ग्रास कोर्ट पर भी काफी अच्छा खेलते हैं।

कुछ साल पहले वह विम्बलडन का डबल्स खिताब भी जीत चुके हैं। इससे उनकी इस सतह पर प्रतिभा का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसके अलावा डेनमार्क के नम्बर एक खिलाड़ी हेल्गर हून भी एक मौके पर रामकुमार रामनाथन को हरा चुके हैं। यूएस ओपन में भी उन्हें नोवाक जोकोविच को कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। रोहित ने कहा कि वर्ल्ड ग्रुप टेनिस में कोई भी टीम हल्की नहीं है और न ही हम किसी टीम को हल्के से ले रहे हैं।

जीशान अली ने कहा कि 23 फरवरी से लगने वाले कैम्प में जूनियर नैशनल चैम्पियन कर्ण सिंह और जूनियर इंडिया नम्बर 1 चिराग दोहन को भी बुलाया गया है। जीशान ने इन दोनों खिलाड़ियों की काफी तारीफ की। इस अवसर पर पूर्व डेविस कप खिलाड़ी विशाल उप्पल, विवेक शौकीन और लगातार चार बार नैशनल चैम्पियनशिप जीतने का रिकॉर्ड रच चुकीं प्रेरणा भांबरी और डेविस कप के टूनार्मेंट डायरेक्टर आदित्य खन्ना मौजूद थे।

Read More : Dera Mukhi Ram Rahim फरलो पर, मगर गुमसुम

Connect With Us: Twitter Facebook

Sachin Saini

Share
Published by
Sachin Saini

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

9 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago