प्रदेश की बड़ी खबरें

Deepender Hooda on Kangana Ranaut’s Statement : तीन कृषि कानून पर कंगना का बयान भाजपा की सोच को दर्शा रहा : दीपेन्द्र हुड्डा

  • गांव काबरेल और रावलवास खुर्द में भारी जनसमूह को सांसद दीपेन्द्र ने किया संबोधित

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Deepender Hooda on Kangana Ranaut’s Statement : सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज आदमपुर विधानसभा के गांव काबरेल में कांग्रेस प्रत्याशी चंद्र प्रकाश जांगड़ा और नलवा विधानसभा के रावलवास खुर्द में कांग्रेस प्रत्याशी अनिल मान के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर उन्हें विजयी बनाने की अपील की। इस मौके पर उन्होंने बीजेपी सांसद द्वारा रद्द हो चुके तीन कृषि कानूनों पर कंगना रनौत के बयान की निंदा करते हुए कहा कि उनका बयान भाजपा की सोच को दर्शाता है। अपनी सांसद से बयान दिलवाकर भाजपा किसानों की नब्ज टटोल रही है कि उनकी क्या प्रतिक्रिया है।

Deepender Hooda on Kangana Ranaut’s Statement : किसान आंदोलन में 750 से ज्यादा किसान दे चुके हैं शहादत

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि एक साल से ज्यादा समय तक चले किसान आंदोलन में 750 किसानों ने अपनी शहादत देकर MSP और मंडी प्रणाली को भाजपा की तानशाही सरकार से बचाया है। 3 कृषि कानून वापस लाने के मंसूबे रखने वाले तमाम भाजपा सांसदों को चुनौती है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद देश में ऐसी कोई ताकत नहीं जो ये कानून वापस लागू कर सके। इस अवसर पर सांसद जयप्रकाश जेपी भी मौजूद रहे।

जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने का मन बना चुकी

उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री मनोहरलाल द्वारा हिसार में अपनी सभा में आये एक युवक को धक्के मारकर बाहर निकालने का निर्देश देने को अलोकतांत्रिक बताते हुए कहा कि प्रजातंत्र में ऐसी हरकतों का कोई स्थान नहीं है। केंद्रीय मंत्री खट्टर इस गलतफहमी में होंगे कि उन्होंने अपनी सभा से एक युवक को बाहर निकाल दिया, लेकिन जनता ने भाजपा को ही सत्ता से बाहर निकालने का संकल्प ले लिया है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का ये व्यवहार बीजेपी की युवा विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

 

भाजपा की सरकार ने हर वर्ग का अपमान किया

उन्होंने यह भी कहा कि 10 साल की बीजेपी सरकार में ऐसा कोई वर्ग नहीं बचा जिसको इस सरकार ने अपमानित न किया हो। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा को विकास और खुशहाली की पटरी से उतारकर बेरोजगारी, अपराध, नशाखोरी, भ्रष्टाचार में नंबर 1 बना दिया है। रिकार्ड बेरोजगारी से हताश युवा आज नशे की ओवरडोज से जान गंवा रहे हैं।

कानून-व्यवस्था का हाल इतना खराब हो चुका है कि जेलों से फिरौती की कॉल आ यही है। प्रदेश में अन्डरऐज शूटर निकल रहे हैं, नये-नये गैंग पनप रहे हैं। उन्होंने अपराधियों व नशा कारोबारियों को चेतावनी दी कि 2 हफ्ते बाद हरियाणा में काँग्रेस सरकार आ रही है। अपराधी अपराध छोड़ दें या प्रदेश छोड़ दें, नशे के कारोबारी अपना कारोबार समेट लें और प्रदेश छोड़ दें नहीं तो उनका भी पक्का इलाज बांध दिया जाएगा।

सरकार आते ही बुजुर्गों को देंगे 6000 पेंशन

अपनी जनसभाओं में उमड़ी भीड़ से गदगद होकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने घोषणा करी कि कांग्रेस सरकार आने पर कर्नाटक, हिमाचल की कांग्रेस की सरकार की तर्ज पर महिलाओं को शक्ति देने के लिए महालक्ष्मी योजना के माध्यम से 2000 रुपए और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। सामाजिक सुरक्षा को बल देने के लिए बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये पेंशन देंगे। कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल होगी। भर्ती विधान के तहत युवाओं को 2 लाख पक्की भर्ती होगी।

नशा मुक्त हरियाणा बनाएंगे। हर परिवार को खुशहाली देने के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री और 25 लाख रुपये तक के मुफ़्त इलाज की सुविधा देंगे। किसानों को MSP व सर्वाधिक भाव की गारंटी और तत्काल फसल खराबे का मुआवजा दिया जाएगा। गरीब परिवारों को महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100-100 गज के मुफ़्त प्लॉट व इंदिरा आवास योजना के माध्यम से 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे। जातिगत जनगणना कराएंगे और पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को बढ़ाकर 10 लाख करेंगे।

Gohana PM Rally Live Updates : मैं आज जो कुछ भी हूं, उसमें हरियाणा का बड़ा योगदान : नरेंद्र मोदी

Haryana Congress Candidate: ‘हरियाणा में सरकार बनते ही मेवात छोड़ना होगा’, मामन खान ने दी सरे आम धमकी

Ranjeet Chautala: रणजीत चौटाला की मंत्रिमंडल से छुट्टी, वापस ली जाएंगी सभी सुविधाएं

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Hisar Public Dialogue Program में एक युवक की बात सुन तिलमिला उठे मनोहर, जानिए क्या है मामला

India News Haryana (इंडिया न्यूज) Hisar Public Dialogue Program : हिसार से भाजपा प्रत्याशी डॉ.…

12 mins ago

Panipat में चेकिंग के दौरान 31 लाख 85 हजार 100 रुपए कैश पकड़ा

उक्त कैश अलग-अलग स्थान पर चेकिंग के दौरान 12 गाड़ियों से बरामद हुआ India News…

1 hour ago

Faridabad Assembly Constituency : भूपेंद सिंह हुड्‌डा बोले- लखन सिंगला की नैय्या पार कर दो…, बाकी जिम्मेदारी मेरी

पूर्व मुख्यमंत्री के आह्वान पर पंजाबी समाज हुआ लखन सिंगला के समर्थन में एकजुट India…

1 hour ago

Anil Vij taunts Congress : कहा मैं इनका सच जानता हूं और सच यह है कि ‘सूत न कपास, जुलाह लठम लठा’ 

अब कांग्रेस के सारे नेता एक-दूसरे से ऊपर अपने आपको मुख्यमंत्री के रूप में पेश…

2 hours ago

Tamil Nadu Accident : वैन सड़क किनारे पेड़ से टकराई, 6 श्रद्धालुओं की मौत

प्राथमिक जांच में झपकी आना माना जा रहा हादसे का कारण India News Haryana (इंडिया…

2 hours ago