Defense Helpline Number : हरियाणा पुलिस की अनूठी पहल- पुलिस मुख्यालय, पंचकूला में डिफेंस हेल्पलाइन नंबर का शुभारंभ 

14
Defense Helpline Number
हरियाणा पुलिस की अनूठी पहल- पुलिस मुख्यालय, पंचकूला में डिफेंस हेल्पलाइन नंबर 0172-2590755 का शुभारंभ 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Defense Helpline Number : सेवारत तथा सेवानिवृत रक्षा कार्मिकों व उनके परिजनों की समस्याओं के त्वरित समाधान के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय, पंचकूला की शिकायत शाखा में डिफेंस हेल्पलाइन नंबर- 0172-2590755 शुरू किया गया है।

पुलिस मुख्यालय, पंचकूला में तैनात पुलिस अधीक्षक, कानून एवं व्यवस्था को इस हेल्प लाईन का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जिनकी निगरानी में डिफेंस हेल्पलाइन सप्ताह के सभी कार्यदिवसों में सुबह 9 से सांय 5 बजे तक पूरी निष्ठा व लगन के साथ कार्य करेगी।

Defense Helpline Number : किसी भी कार्यदिवस पर कर सकेंगे संपर्क

इस बारें में जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बताया कि डिफेंस हेल्पलाइन शुरू करने का उद्देश्य कार्यरत व सेवानिवृत रक्षा कार्मिकों व उनके परिजनों की शिकायतों का तत्परता से निवारण करना है। उन्होंने बताया कि जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि डिफेंस हेल्पलाइन पर रक्षा कर्मियों (कार्यरत व सेवानिवृत) तथा उनके परिजनों द्वारा पुलिस विभाग से संबंधित समस्या के निवारण के लिए किसी भी कार्यदिवस में संपर्क किया जा सकता है।

कपूर नेे बताया कि यदि रक्षा कार्मिक द्वारा दी गई शिकायत पर उचित कार्रवाई नहीं की जाती है तो वह पुलिस मुख्यालय, सेक्टर-6, पंचकूला में स्थापित डिफेंस हेल्पलाइन नंबर- 0172-2590755 पर संपर्क कर सकता हैं तथा ई-मेल आईडी –  [email protected] पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। इसके अलावा, वे भारतीय डाक/स्पीड पोस्ट के माध्यम से भी अपनी शिकायत पुलिस मुख्यालय, हरियाणा, पंचकूला को भेज सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर पर तैनात कर्मचारियों द्वारा प्राप्त शिकायतों पर की गई कार्रवाई के बारे में शिकायतकर्ता से फीडबैक (प्रतिपुष्टि) भी लिया जाएगा तथा प्राप्त शिकायतों की कार्रवाई के बारे में उन्हें अवगत करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : ASI Murdered : करनाल में एएसआई की गोली मारकर हत्या 

यह भी पढ़ें : Panipat Scrap Scam : बिजली विभाग सेंट्रल स्टोर से 96 लाख रुपए के स्क्रैप का घोटाला

यह भी पढ़ें : Rifle Firing In The Air : थार के बोनट पर बैठ राइफल से हवा में फायरिंग करने वाले युवक पर एफआईआर