होम / दिल्ली के मुंडका में आग का तांडव, 27 की मौत, 29 लापता, घायलों का इलाज

दिल्ली के मुंडका में आग का तांडव, 27 की मौत, 29 लापता, घायलों का इलाज

• LAST UPDATED : May 14, 2022

नई दिल्ली । दिल्ली के मुंडका (Delhi Mundka Fire) में देर रात 11 बजे मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में भीषण आग लगने से 27 लोगों की जान चली गई. जबकि 28 लोग घायल है. तो वहीं 29 लोग लापता है. घायलों को निजी संजय गांधी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जिसमें की अभी भी राहत एवं बचाव का कार्य जारी है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली सरकार में हड़कंप मच गया. मौके पर सत्येंद्र जैन ने घटनास्थल का जायजा लिया।

delhi mundka fire

बचाव कार्य में जुटे दमकल अधिकारियों का कहना था कि अंदर का मंजर बेहद खौफनाक था. ज्यादातर शव जलकर राख हो चुके है. (Delhi Mundka Fire) उनमें से पता लगाना मुश्किल है की पुरुष है या महिला. फिलहाल निकाले गए शवों को संजय गांधी अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखा गया है. मौजूद अधिकारियों का कहना है. शवों की पहचान के लिए डीएनए कराना होगा. ऐसे में परिवार अपनों को ढूंढ रहे है और रो-रोकर बुरा हाल है, मरने वालों की सख्या में सबसे ज्यादा महिलांए है. जो दूसरी मंजिल पर बरामद हुए है।

delhi mundka fire

 

जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर कार्यारत लोगों ने बताया इतना बड़ा हादसा होने से टल सकता था. अगर किसी के पास फोन होता लेकिन यहां काम करने से पहले लोगों का फोन को जमा करवा लिया जाता है. जिससे काम में कोई बाधा न पड़ सके. इस घटना के बीच एक-दुसरे को सपंर्क नहीं कर सके और फैलती आग का शिकार हो गए. कई लोग आग से बचने के लिए बिल्डिंग से कूदने लगे अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया ।

घटना के 19 घंटे बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हालात का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे. अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा, साथ ही सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा कि जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि जिस इमारत में आग लगी वो 4 मंजिला है. इसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है. हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox