होम / Randeep Surjewala: रणदीप सुरजेवाला बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष? जानिए किस नेता ने उठाई मांग

Randeep Surjewala: रणदीप सुरजेवाला बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष? जानिए किस नेता ने उठाई मांग

• LAST UPDATED : October 21, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Randeep Surjewala: हरियाणा में जहाँ एक तरफ नायब सरकार ने अपना कार्येभार संभालना शुरू कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अभी तक इसी फैसले पर अटकी है कि हरियाणा में किसे कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाएगा। जहाँ एक तरफ कांग्रेस से हुड्डा और सैलजा दोनों ही विपक्ष नेता का दावा ठोक रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अब इनमे एक और नाम शामिल हो गया है। दरअसल, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद और नेता विपक्ष पद को लेकर कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। आपको बता दें, हुड्डा और सैलजा गुट मजबूती से अपनी-अपनी दावेदारी हाईकमान केसामने रख रहे हैं । वहीं अब हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर एक नाम और जुड़ गया है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव नाहर सिंह संधू ने अध्यक्ष पद को लेकर रणदीप सुरजेवाला का नाम आगे बढ़ाया है।

  • नाहर सिंह संधू ने इनके लिए ठोका दावा
  • हाईकमान से अपील कर रहे सिंह

Agriculture Office: कांग्रेस के बड़े नेता नहीं थे मौजूद, विधायक गोकुल सेतिया किसानों संग खुद पहुंचे कार्यालय

नाहर सिंह संधू ने इनके लिए ठोका दावा

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हाल ही में नाहर सिंह संधू का कहना कि रणदीप सुरजेवाला ने 2005 में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और कांग्रेस को 67 सीटों पर जीत दिलाई थी। लेकिन उसके बाद से भूपेंद्र हुड्डा को सीएम बनाने के बाद कभी भी कांग्रेस अपने बलबुते पर बहुमत हासिल नहीं कर सकी। पिछले तीन चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का मुंह देखना पड़ा। कही ना कही सिंह ने हरियाणा में सुरजेवाला का एक अहम रोल बताया है।

Haryana Crime: कुरुक्षेत्र में हुई खौफनाक वारदात, अनाज मंडी में Commission Agent को गोली मार कर उतारा मौत के घाट

हाईकमान से अपील कर रहे सिंह

दरअसल, नाहर सिंह संधू ने सुरजेवाला के पक्ष में शीर्ष नेतृत्व से अपील की है कि अब नेता प्रतिपक्ष चुनने की बारी है, अब ऐसे नेता को नेता प्रतिपक्ष चुनें जो सभी को साथ लेकर चले, न ही किसी के दबाव में आकर काम करे और सभी की सुनवाई करे। कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा नुकसान कार्यकर्ता को होता है, क्योंकि वे पार्टी के लिए प्रचार प्रसार करते हैं। उन्होंने कहा कि वे विपक्ष में रहकर जनता के मुद्दों को उठाते हैं, प्रदर्शन करते हैं, पुलिस की लाठियां खाते हैं और अपने ऊपर मुकदमे तक दर्ज करवाते हैं, लेकिन ऊपर बैठे नेता इस बात को नहीं समझते और वे अपनी मनमानी करके पार्टी को डूबोने का काम करते हैं।

Cabinet Minister Shyam Singh Rana : कृषि मंत्रालय मिलने के बाद श्याम सिंह राणा का ये बयान आया सामने…