होम / Deputy CM statement on Education : शिक्षा पर सरकार का फोकस : दुष्यन्त

Deputy CM statement on Education : शिक्षा पर सरकार का फोकस : दुष्यन्त

• LAST UPDATED : January 9, 2023

दीनबन्धु छोटूराम की सोच को सार्थक कर रही है प्रदेश सरकार

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़ (Deputy CM statement on Education): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार दीनबन्धु सर छोटूराम व राजा नाहर सिंह की सोच को मूर्त रूप देते हुए जनसेवा की भावना से कार्य कर रही है। आज राज्य में शिक्षा व कृषि को आगे ले जाने की दिशा में उल्लेखनीय कदम बढ़ाए जा रहे हैं। उपमुख्यमंत्री आज रेवाड़ी शहर में नवनिर्मित जाट धर्मशाला के शुभारम्भ समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

समारोह में उपमुख्यमंत्री ने दीनबन्धु सर छोटूराम व महाराजा नाहर सिंह की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। उन्होंने जाट धर्मशाला के उद्घाटन पर समाज के सभी वर्गों को बधाई दी और कहा कि सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन हेतु यह धर्मशाला भाईचारे की मिसाल बनेगी।

उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि आज राज्य सरकार शिक्षा पर फ़ोकस रखते हुए किसानों को भी तकनीकी रूप से सक्षम करने में भागीदारी निभा रही है। उन्होंने सरकार की जनहितैषी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि अंत्योदय की भावना के साथ परिवार पहचान पत्र के अंतर्गत 1 लाख 80 हजार रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों को सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश में ठेकेदारी प्रथा को खत्म करते हुए पीपीपी से जुड़े जरूरतमंद व पात्र लोगों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार प्रदान किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Transfer of IAS or HCS : एक आईएएस और 4 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox