होम / Radha Soami Satsang Dera Beas Successor : डेरा राधा स्वामी के मुखी गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने अपना उत्तराधिकारी चुना

Radha Soami Satsang Dera Beas Successor : डेरा राधा स्वामी के मुखी गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने अपना उत्तराधिकारी चुना

• LAST UPDATED : September 2, 2024
  • जसदीप सिंह गिल बने उत्तराधिकारी

  • कैंसर-हृदय रोग से पीड़ित बाबा गुरिंदर ढिल्लो

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Radha Soami Satsang Dera Beas Successor : पंजाब में ब्यास स्थित डेरा राधा स्वामी के मुखी गुरिंदर सिंह ढिल्लों द्वार अपना उत्तराधिकारी चुन लिया गया है। उन्होंने जसदीप सिंह गिल को अपना उत्तराधिकारी बनाया है।

मालूम रहे कि कुछ वर्ष पहले बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो को कैंसर डिटेक्ट हुआ था, जिसका काफी समय से इलाज भी चल रहा है। वहीं गुरिंदर ढिल्लों हृदय रोग से भी जूझ रहे हैं। इस मामले में उन्होंने सभी सेवादार इंचार्जों को पत्र भेज दिया है जिसमें लिखा है कि पूज्य संत सतगुरु एवं राधा स्वामी सत्संग ब्यास के संरक्षक बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने सुखदेव सिंह गिल के पुत्र जसदीप सिंह गिल को संरक्षक मनोनीत किया है। वे आज यानि 2 सितम्बर, 2024 से तत्काल प्रभाव से संरक्षक के रूप में पदभार लेंगे।

जसदीप सिंह गिल को भी पूरा स्नेह दिया जाए

बाबा गुरिंदर ढिल्लो ने कहा कि उन्हें संगत का भरपूर सहयोग व प्यार मिला है। उसी प्रकार उन्होंने यह कहा है कि जसदीप सिंह गिल को भी संरक्षक व संत सतगुरु के रूप में उनकी सेवा निभाने में वही प्यार और स्नेह दिया जाए।

1891 में हुई थी डेरे की स्थापना

आपको यह बड़ी जानकारी भी दे दें कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास डेरे की स्थापना 1891 में हुई थी जिसका उद्देश्य जन-जन को धार्मिक संदेश देना है। यह संस्था विश्व के 90 देशों में फैला हुआ है, जिसमें USA., स्पेन, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, जापान और अफ्रीका समेत दूसरे कई देश भी हैं। डेरे के पास 4000 एकड़ से भी ज्यादा जमीन है, जिसमें करीब 48 एकड़ का लंगर हाल है।

Shambhu Border Case Hearing : शंभू बॉर्डर अभी नहीं खुलेगा

Haryana Politics: “कंगना रनौत को निकालो…”, BJP से बोले जम्मू- कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox