होम / Dera Sacha Sauda : कैंसर व हृदय रोगों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेगा डेरा सच्चा सौदा

Dera Sacha Sauda : कैंसर व हृदय रोगों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेगा डेरा सच्चा सौदा

• LAST UPDATED : September 2, 2024
  • साध-संगत ने धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया एमएसजी महा परोपकार दिवस

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Supreme Court: सिरसा संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां का पवित्र गुरु गद्दीनशीनी दिवस का शुभ भंडारा रविवार को सिरसा सहित देश-दुनिया में डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने एमएसजी महा परोपकार दिवस के रूप में बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया।

शाह सतनाम-शाह मस्तान जी धाम व मानवता भलाई केंद्र डेरा सच्चा सौदा सिरसा सहित देश के अलग-अलग राज्यों व विदेशों में 50 से अधिक देशों की डेरा सच्चा सौदा से जुड़ी साध-संगत ने ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से भंडारे कार्यक्रम से जुड़ी और पूज्य गुरु जी के अनमोल वचनों को श्रवण किया।

Dera Sacha Sauda : राम रहीम नेे ऑनलाइन संगत को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश के जिला बागपत स्थित एमएसजी डेरा सच्चा सौदा व मानवता भलाई केंद्र शाह सतनाम जी आश्रम बरनावा से पूज्य गुरु संत डाॅ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से साध-संगत को संबोधित किया। इस दौरान पूज्य गुरु जी ने डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत द्वारा किए जा रहे 166 मानवता भलाई कार्यों की फेहरिस्त में एक कार्य और जोड़ा गया।

167वें कार्य के रूप में बढ़ते हृदय रोग व कैंसर रोगों की रोकथाम के लिए थिंक नामक कार्य शुरु किया। जिसके तहत साध-संगत लोगों को स्वस्थ भोजन के बारे में बताएगी, ताकि नेचुरल इम्युनिटी बढ़े तथा कैंसर व दिल के रोग को घटाया जा सके। थिंक की फुल फॉर्म के बारे में बताते हुए कहा कि टी यानी टैलिंग पीपल टू ईट, एच यानी हैल्दी फूड टू, आई यानी इंक्रीज, एन नैचुरल इम्युनिटी अंग्रेस्ट मैनी व के यानी काइडंस ऑफ कैंसर एंड हार्ट डीजीजिस।

दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित

इस पर समस्त साध-संगत ने अपने दोनों हाथ खड़े कर इन कार्यों में भाग लेने की हामी भरी। इस दौरान चिकित्सकों की ओर से लोगों को इन बीमारियों से बचने के लिए जागरूक भी किया गया। इसके अलावा साथी मुहिम के तहत अति जरूरतमंद निशक्तजन (दिव्यांग) को ट्राई साइकिल देकर उनका सहारा बनी। आशियाना मुहिम के तहत विभिन्न ब्लॉकों की साध-संगत की ओर से बनाकर दिए गए 9 मकानों की चाबियां भी पात्र परिवारों को सौंपी गई। इससे पूर्व समस्त साध-संगत ने धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा का इलाही नारा बोलकर पूज्य गुरु जी को एमएसजी महा परोपकार दिवस की बधाई दी।

रविवार को सुबह 9 बजे धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा का इलाही नारा बोलकर भंडारे कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इसके पश्चात कविराजों ने भजन वाणी के माध्यम से साध-संगत को निहाल किया। इस अवसर पर पूज्य गुरु संत डाॅ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने ऑनलाइन गुरुकुल से जुड़ी साध-संगत को संबोधित करते हुए सभी को एमएसजी महा परोपकार दिवस की बधाई देते हुए फरमाया कि एमएसजी आप सबको दृढ़ यकीन बख्शें तथा सुमिरन करके आप सच्ची खुशियां हासिल करें। बेपरवाह साईं शाह मस्ताना जी महाराज व परम पिता शाह सतनाम जी महाराज ने 23 सितंबर को उन पर जो परोपकार किया है, उसे साध-संगत और हम भंडारे के रूप में मनाते है।

Radha Soami Satsang Dera Beas Successor : डेरा राधा स्वामी के मुखी गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने अपना उत्तराधिकारी चुना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox