होम / Cabinet Minister Krishan Lal Panwar ने ली अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक, 11 सूत्रीय एजेंडे को लेकर हुई विस्तृत चर्चा

Cabinet Minister Krishan Lal Panwar ने ली अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक, 11 सूत्रीय एजेंडे को लेकर हुई विस्तृत चर्चा

• LAST UPDATED : October 21, 2024
  • प्रदेश के विकास को लेकर किसी भी तरह का नहीं करेंगे समझौता: कृष्ण लाल पंवार
  • जिला सचिवालय पानीपत में अधिकारिक तौर पर बतौर मंत्री पहली बार पहुंचे कृष्णलाल पंवार
  • जिला प्रशासन की ओर से डीसी डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने बुके देकर किया स्वागत

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cabinet Minister Krishan Lal Panwar : हरियाणा के विकास, पंचायत एवं खनन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा है कि अधिकारियों को मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर तीव्रता से अमल करना होगा। सरकार अधिकारियों के बलबूते पर चलती है। सरकार की कार्य प्रणाली का आकलन उसके द्वारा किये गए कार्यों से होता है। अधिकारी हर कार्य में स्पष्टता बरतें। जो समस्याएं समाधान शिविर में लोगों द्वारा दी गई थी उन समस्याओं का क्या हुआ इस पर भी वे अति शीघ्र चारों विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा बैठक करेंगे।

Cabinet Minister Krishan Lal Panwar : सार्थक परिणाम बहुत जल्द दिखाई पड़ेंगे

सोमवार को जिला सचिवालय के सभागार में बतौर मंत्री पहली बार पहुंचे कृष्ण लाल पंवार अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक पश्चात उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने मंत्री को आश्वस्त किया कि जो समस्याएं मुख्यमंत्री घोषणा, सांसद व विधानसभा अनुसार बची है उन पर कार्य होगा व उसके सार्थक परिणाम बहुत जल्द दिखाई पड़ेंगे। बैठक में मुख्य रूप से 11 बिंदुओं पर विशेष रूप से अधिकारियों के साथ मंत्री ने चर्चा की व उनकी प्रगति के बारे में जाना। उपायुक्त ने मंत्री का बुके देकर स्वागत किया।

साईट पर जाकर जगह का मुआयना करें

विकास पंचायत एवं खनन मंत्री ने अधिकारियों से इसराना व मडलौडा में बनने वाले बस स्टैंड की प्रगति जानी व उसके निर्माण में पंचायतों से बातचीत करके इस पर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे साईट पर जाकर जगह का मुआयना करें व उसके पश्चात उसे अमल में लाने का सफल प्रयास करें। उन्होंने वेयर हाउस व हैफड द्वारा खरीदी जा रही जीरी की फसल पर जानकारी हासिल की व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे फसल के उठान में किसी भी तरह की देरी न हो उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा।

शहर को पॉलीथिन मुक्त करने का संकल्प

उन्होंने अब तक मंडियों में धान की आवक का ब्यौरा भी अधिकारियों से लिया। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से जीटी रोड़ चौड़ा करने व बरसत रोड़ के पास दोनों कट खोलने पर भी अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि वे शहर को साफ सुथरा देखना चाहते है। इसके लिए हम सबको एक अभियान के तहत लोगों को जागरूक करना होगा व शहर को पॉलीथिन मुक्त करने का संकल्प लेना होगा। इसके लिए हमें ईमानदारी से शुरुआत करनी होगी।

सरकारी कार्यो को अपने घर के कार्य समझ कर उनका शिद्दत पूर्वक निर्वहन करें

विकास पंचायत एवं खनन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने अधिकारियों से मडलौडा अनाज मंडी के चारों तरफ लाइटिंग की व्यवस्था करने व मतलौडा बस स्टैंड से तहसील कार्यालय तक डिवाइडर बनाने के संदर्भ में भी अधिकारियों से गंभीरतापूर्वक चर्चा की व इसे अमल में लाने के निर्देश दिए। उन्होंने भालसी मेन बाईपास से गौशाला तक स्ट्रीट लाइट लगवाने के भी निर्देश दिए।

उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकारी कार्यो को अपने घर के कार्य समझ कर उनका शिद्दत पूर्वक निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि जो घोषणाएं मुख्यमंत्री, सांसद व विधायक के दायरे में आती है उनका ब्यौरा इकट्ठा करके उन पर अमल करें।

क्षेत्र के विकास के लिए और मेहनत करनी होगी

उपायुक्त ने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम कसना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। हमें इस दिशा में कार्य करके अन्य के लिए भी प्रेरणा बनना है। क्षेत्र के विकास के लिए और मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा कि जिले की सडको के दोनों तरफ कई बार देखने में आया है कि लंबी लंबी झाड़ियां उगने से रास्ता बाधित होता है, जिससे दुर्घटना की आशंका बनती है संबंधित विभाग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए व इसे दुरस्त करने का प्रयास करना चाहिए। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां भी पानी का ठहराव है वहां डेंगू व अन्य मौसमी बीमारियों के फैलने की आशंका बन जाती है। इस स्थिति में वहां पर तेल डलवाने व फॉगिंग करवाना सुनिश्चित करें।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक लोकेश, निगम कमिश्नर जैनेन्द्र सिंह छिल्लर, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.पंकज, एसडीएम ब्रह्मïप्रकाश, एसडीएम समालखा अमित कुमार, जिला परिषद के सीईओ नरेन्द्र पाल मलिक, बिजली विभाग अधीक्षक अभियंता धर्म सिहाग, सीटीएम टीनू पोसवाल, एसडीएम इसराना ज्योति मित्तल, सीएमओ जयंत आहुजा, जिला रोजगार अधिकारी रीतू चहल, डीएफओ लक्ष्मी, मत्स्य अधिकारी अनुज कुमारी, डीडीए आत्माराम गौदारा आदि मौजूद रहे।

Kumari Selja’s Statement : गलती सरकार की ओर से की गई है तो धक्के लोग क्यों खाए, दी एक नई नसीहत 

Transport Minister Anil Vij अंबाला के नागरिकों को जल्द देंगे बड़ा तोहफा, परियोजना को अमलीजामा पहनाने में लगेगा महज एक माह