Devender Singh Babli Statement हरियाणा में 13 फरवरी से चलाया जाएगा महासफाई अभियान

संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में शुरू होगा अभियान
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Devender Singh Babli Statement संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में 13 फरवरी से विकास एवं पंचायत विभाग हरियाणा के माध्यम से महासफाई अभियान चलाया जाएगा। इसकी विधिवत शुरुआत प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली (Devender Singh Babli) 13 फरवरी को टोहाना विधानसभा के गांव बिढ़ाई खेड़ा से करेंगे। कैबिनेट मंत्री ने यह जानकारी शनिवार को फतेहाबाद के टोहाना कस्बे में स्थित अपने कार्यालय में जन समस्याएं सुनने के दौरान दी। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश के लोगों से इस महासफाई अभियान में उल्लेखनीय भागीदारी दर्ज करवाने की अपील भी की।

टोहाना से 1 लाख लोग करेंगे भागीदारी (Devender Singh Babli Statement)

देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि हरियाणा के सभी ग्रामीण क्षेत्रों व शहरी क्षेत्रों में संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती पर 13 फरवरी से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दिन टोहाना से एक लाख लोग इसमें भागीदारी करेंगे। उन्होंने इस स्वच्छता अभियान में जागो दिशा सही सोच नई के वालिंटियर व जनता के चुने हुए सभी प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे इस अभियान में आगे आएं।

विधायक और जन प्रतिनिधि भी करें महासफाई अभियान में भागीदारी

उन्होंने कहा कि हमारे विधायक साथी, नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका के पार्षद, पूर्व पार्षद, सभी पूर्व सरपंच व पंच, जिला परिषद व ब्लॉक समिति के पूर्व मेंबर, विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि भी इस स्वच्छता अभियान में अपना पूर्ण सहयोग दें। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे घरों से निकलने वाले कूड़े को इधर-उधर न फैंककर प्रतिदिन इसका उचित निपटान करें या फिर नगर परिषद व नगर पालिका की गाड़ियों में ही कूड़े को डालें।

Also Read: Abhay Singh Chautala Attaks on BJP खनन माफियाओं को भाजपा का संरक्षण

अपने एरिया को स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी स्वयं लें

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने आसपास के एरिया को साफ-स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी भी स्वयं लें और इस नेक कार्य के लिए आगे आएं। कैबिनेट मंत्री ने नागरिकों से अपील करते करते हुए कहा कि स्वच्छता को प्रत्येक व्यक्ति अपने आचरण में इस तरह अपना लें कि यह उसकी आदत बन जाए। स्वच्छता से हमारा जीवन अच्छा बनेगा और अनेक बीमारियों से बचाव संभव होगा।

Also Read: Earthquake Today देश के कई हिस्सों में भूकंप

Connect With Us: Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

28 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago