Devendra Babli Statement जीरो टोलरेंस नीति के अनुरूप हों विभाग में काम

विकास एवं पंचायत मंत्री ने विकास कार्यों के संबंध में की समीक्षा बैठक
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Devendra Babli Statement हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र को और अधिक विकसित करने की दिशा में तेजी से काम किया जाए। गांवों के विकास की ऐसी योजनाएं तैयार की जाएं, ताकि ग्रामीणों को शहरों की तर्ज पर मूलभूत सुविधाएं गांवों में ही मिलें। विकास एवं पंचायत मंत्री विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों के साथ विभाग की योजनाओं की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक कर रहे थे।

प्रदेश व केंद्र सरकार ने अनेक योजनाएं चलाई (Devendra Babli Statement)

बबली ने कहा कि गांवों व ग्रामीणों के कल्याण के लिए प्रदेश व केंद्र सरकार ने अनेक योजनाएं चलाई हुई हैं। इन योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाई जाए तथा जो योजना अनुसार बजट अलॉट किया गया है, उसका सदुपयोग सुनिश्चित किया जाए। इस वित्त वर्ष में गांवों के विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से बजट खर्च किया जाए। गांवों के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं व विकास कार्यों में पारदर्शिता सुनिश्चित की जाए। सरकार की जीरो टोलरेंस नीति के अनुरूप काम हों तथा भ्रष्टाचार जैसी संभावनाओं को बिल्कुल खत्म किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वामीत्व योजना के तहत मकान व प्लाट का सही मालिकाना हक देने के उद्देश्य से प्रॉपर्टी कार्ड जारी किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना को निष्पक्षता व पारदर्शिता से क्रियान्वित किया जाए। इसमें आने वाले विवादों का भी मौके पर ही समाधान किया जाए। गांवों में साफ-सफाई व्यवस्था को और अधिक मजबूत किया जाए।

गंदा पानी निकासी की बनेगी उचित योजना (Devendra Babli Statement)

गांवों में गंदे पानी की निकासी के लिए उचित योजना बनाई जाए। हरियाणा ग्रामीण विकास योजना के तहत जारी विकास कार्यों में तेजी लाई जाए। प्रदेश के गांवों में विभाग के तहत जो भी भवन बनाए हुए हैं, उनकी देखभाल व उनका निरंतर उपयोग होना जरूरी है। देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी है, उसके लिए उनका प्रयास रहेगा कि गांवों, ग्रामीणों व पंचायतों के विकास के लिए अधिकतम काम किए जाएं। ग्रामीणों के जीवनस्तर को और बेहतर बनाया जाए। ग्रामीणों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ उनके घर-द्वार के पास ही मिले। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे योजना अनुसार विकास कार्यों की प्लानिंग तैयार करें। गांवों के विकास के लिए अगर कुछ नए प्रयोग करने की आवश्कता है तो इस संबंध में भी जरूरी तैयारी के साथ काम किया जाए।

Also Read: Major Lapse in PM security पंजाब के DGP और चीफ सेक्रेटरी पर हो सकती है सख्त कार्रवाई

Connect With Us: Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

2 hours ago

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

2 hours ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

3 hours ago